हाइलाइट्स

  • अयोध्या में नगर कोतवाली पुलिस योगी आदित्यनाथ सरकार की ‘जीरो टॉलरेंस अपराध नीति पर बट्टा लगाने में जुटी हुई है़
  • भगवान श्री राम की कुलदेवी बड़ी देवकाली मंदिर का दर्शन करने आई महिला श्रद्धालु के साथ चेन स्नैचिंग की घटना हुई है
  • इस फुटेज में साफ दिख रहा है कि किस तरह एक महिला गर्भगृह में महिला श्रद्धालु के गले से सोने की चेन ‘उड़ा’ रही है
  • सोने की चेन की चोरी करने वाली महिला बिना पूजा किए मंदिर से बाहर निकलकर गायब हो गई

मयंक श्रीवास्तव, अयोध्या
अयोध्या में नगर कोतवाली पुलिस योगी आदित्यनाथ सरकार की ‘जीरो टॉलरेंस अपराध नीति पर बट्टा लगाने में जुटी हुई है। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की कुलदेवी बड़ी देवकाली मंदिर का दर्शन करने आई महिला श्रद्धालु के साथ चेन स्नैचिंग की घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई। इस फुटेज में साफ दिख रहा है कि किस तरह एक महिला गर्भगृह में महिला श्रद्धालु के गले से सोने की चेन ‘उड़ा’ रही है। सोने की चेन की चोरी करने वाली महिला बिना पूजा किए मंदिर से बाहर निकलकर गायब हो गई। पीड़ित परिवार ने इस घटना की सूचना देवकाली चौकी में दी लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई। उसके बाद नगर कोतवाल से मिलकर कार्यवाही की मांग किया, लेकिन वहां भी कानूनी पचड़े का डर दिखा कर कोई सुनवाई नहीं हुई।

12 जुलाई की है घटना
यह घटना 12 जुलाई सुबह 11:30 बजे की है। लेकिन नगर कोतवाली पुलिस घटना को दबाना चाहती थी। मामला जब एसएसपी शैलेश पांडेय तक पहुचा तो उन्होंने तत्परता दिखाते हुए मुकदमा दर्ज कर तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। पीड़ित महिला के पति भगौती प्रसाद सोनकर का आरोप है कि वह चेन स्नेचिंग की सूचना देने पहले चौकी देवकाली गया जहां पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। इसके बाद वह कोतवाली नगर कोतवाल सुरेश चंद्र पांडेय से मिला वहां भी उसकी सुनी नहीं गई। नगर कोतवाल सुरेश पांडेय ने यहां तक कह दिया कि यदि मुकदमा लिखाओगी तो चेन कानूनी पचड़े में फस जाएगी। थक हार कर पीड़ित भगौती प्रसाद सोनकर ने बड़े अधिकारियों और मीडिया से संपर्क किया। मामला एसएसपी शैलेश पांडेय के जानकारी में आते ही, तत्काल मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की कवायद शुरू हो गई।

Ayodhya News: अयोध्या को एक और बड़ी सौगात, चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग नैशनल हाइवे में, गडकरी ने किया ऐलान
एसपी सिटी ने दिए जांच के आदेश
इस मामले की जानकारी देते हुए एसपी सिटी विजय पाल सिंह के मुताबिक वायरल वीडियो की जानकारी मिली है। घटना की तत्काल जांच के आदेश दे दिए गए हैं। वीडियों में बगल खड़ी महिला चेन या वस्त्र को खिंचते दिख रही है। जो दोषी महिला है। उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। देवकाली मंदिर में सुरक्षा व सतर्कता के निर्देश दिए गए है।

अयोध्या के बड़ी देवकाली मंदिर में चेन स्नैचिंग का वीडियो वायरल, शातिर महिला ने एक झटके में उड़ा दी गले की चेन

अयोध्या के बड़ी देवकाली मंदिर में चेन स्नैचिंग का वीडियो वायरल, शातिर महिला ने एक झटके में ‘उड़ा’ दी गले की चेन



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *