हाइलाइट्स:

  • अलीगढ़ एसएसपी के आदेश पर ऑपरेशन 420 के तहत अलीगढ़ पुलिस की तरफ से जिले में बड़ी कार्रवाई की गई है
  • शहर में चल रहे अन्तर्राज्यीय फर्जी कॉल सेन्टर का भंडाफोड़ कर पूरे गैंग का पर्दाफाश किया गया है
  • रीबॉक कंपनी का फर्जी कॉल सेन्टर चलाकर कम्पनी के सामान पर ऑफर देने के नाम पर ग्राहकों के साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी की जाती थी
  • पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले फर्जी काल सेन्टर सचांलकों और अन्य सहयोगियों सहित 11 युवक/युवतियों को गिरफ्तार किया है

अजय कुमार, अलीगढ़
अलीगढ़ एसएसपी के आदेश पर ऑपरेशन 420 के तहत अलीगढ़ पुलिस की तरफ से जिले में बड़ी कार्रवाई की गई है। शहर में चल रहे अन्तर्राज्यीय फर्जी कॉल सेन्टर का भंडाफोड़ कर पूरे गैंग का पर्दाफाश किया गया है, जहां रीबॉक कंपनी (Reebok Company) का फर्जी कॉल सेन्टर चलाकर कम्पनी के सामान पर ऑफर देने के नाम पर ग्राहकों के साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी की जाती थी। पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले अन्तर्राज्यीय फर्जी काल सेन्टर सचांलकों और अन्य सहयोगियों सहित 11 युवक/युवतियों को गिरफ्तार किया है।

ऑनलाइन सामान बेचने के नाम पर ठगी

पकड़े गए आरोपियों के पास से कई मोबाइल, लैपटॉप, पार्सल ऑर्डर सीट समेत कई सामान बरामद किए गए हैं। यूपी के अलीगढ़ जिले के थाना सासनी गेट इलाके के मोहल्ला महेन्द्र नगर में कुछ लोगों द्वारा ऑनलाइन सामान बेचने के बहाने से लोगों के साथ धोखाधड़ी और ठगी हो रही थी। जिस फर्जी रीबॉक कंपनी का संचालन अरमान उर्फ आमिर व शहनबाज,अन्सार निवासी नाई का नंगला थाना सासनी जिला हाथरस के द्वारा किया जा रहा था। तो वहीं इसमें सुमित पचौरी, सोनिया, गरिमा, यशिका, अस्मिता, निधि शर्मा, हेमलता और निशा कुमारी इनके साथ फर्जी रिबोक कम्पनी का काल सेन्टर बनाकर काल करके रिबोक कम्पनी का ऑफर देते थे।

Aligarh News: प्रयागराज एक्सप्रेस में हुई 7 लाख की ज्वेलरी चोरी का GRP ने किया खुलासा, सांसी गैंग का सरगना दबोचा
कई राज्यों के उपभोक्ताओं को बनाया जा रहा था शिकार

इस ऑफर के तहत ग्राहक को 6500/ रुपये में कम्पनी की टीशर्ट, वॉलेट, घड़ी और जूते के साथ रेडमी कम्पनी का फोन फ्री में देने का लालच देकर ऑर्डर लेते थे। जिसको कैश औन डिलीवरी माध्यम से ग्राहक के पते पर भेजकर रुपये अपनी कम्पनी के खाते में डलवा लेते थे। इस तरह से देश के कई राज्यों बिहार, हरियाणा, महाराष्ट, बंगाल, पंजाब आदि के लोगों के साथ धोखाधडी की जा रही थी।

अलीगढ़ पुलिस ने चलाया ऑपरेशन 420 अभियान
जानकारी के अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अलीगढ़ के द्वारा धोखाधड़ी/जालसाजी/ठगी करने वाले अपराधियों के विरुद्ध ऑपरेशन 420 अभियान चलाया गया। 18 जुलाई रविवार को मुखबिर के जरिये सूचना मिली थी कि मोहल्ला महेन्द्र नगर सासनीगेट में कुछ लोग ऑनलाइन धोखाधड़ी कर सामान के स्थान पर कागज के गत्ते भरकर ग्राहकों को भेजकर व उनसे पैसे वसूली का कारोबार कर रहे हैं। ऑनलाइन धोखाधड़ी और ठगी करने की सूचना मिलते ही थाना सासनीगेट पुलिस टीम द्वारा फर्जी कॉल सेन्टर पर दबिश देकर मौके से 11 युवक-युवतियों को मौके से गिरफ्तार किया गया। दबिश के दौरान मौके से पुलिस ने 8 पार्सल, 42 आर्डर सीट, 17 मोबाइल, 4 आधार कार्ड, चेक बुक, बैंक पास बुक, लैपटॉप सहित 11 हजार रुपये नगद बरामद किए हैं।

Aligarh news: कचरे में कोविड वैक्‍सीन की 29 डोज फेंकने वाली एएनएम की अग्र‍िम याचिका खारिज
आरोपियों पर दर्ज हुआ मुकदमा

पुलिस द्वारा पकड़े गए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर थाना सासनी गेट ले जाया गया। जहां ठगी करने वाले फर्जी कॉल सेंटर के सभी आरोपियों के खिलाफ थाने पर अपराध संख्या 284/2021 धारा 406/420/467/468/471 मुकदमा पंजीकृत कराया गया। इसके साथ ही आंनलाइन ठगी करने वालों की धरपकड़ के लिये जिले की साइबर टीम व एसओजी टीम द्वारा लगातार दबिश दी जा रही हैं। इसके साथ ही पकड़े गए आरोपियों के बैंक खातों को सीज करने की कार्रवाई पुलिस टीम द्वारा की जा रही है।

अलीगढ़ः ऑफर के नाम पर ग्राहकों से करते थे ठगी, पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का किया भंडाफोड़, 11 अरेस्ट

अलीगढ़ः ऑफर के नाम पर ग्राहकों से करते थे ठगी, पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का किया भंडाफोड़, 11 अरेस्ट



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed