हाइलाइट्स:

  • अलीगढ़ के जहरीली शराब कांड से बरेली के तार भी जुड़ रहे हैं। अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से अब तक 87 लोगों की जान जा चुकी है
  • अलीगढ़ की सैनेटाइजर फैक्टरी के संचालक ने फिरफ्तारी के बाद पूछताछ में कहा कि उसने बड़ी तादाद में मिथाइल-इथाइल अल्कोहल बरेली से मंगाया था
  • पुलिस ने अलीगढ़ की इस फैक्टरी से छह हजार लीटर मिथाइल-इथाइल अल्कोहल बरामद किया
  • ये अल्कोहल भी फैक्टरी संचालक ने बरेली से मनाए जाने की बात कही। आबकारी विभाग बरेली को लेकर काफी छानबीन कर रहा है

बरेली
अलीगढ़ के जहरीली शराब कांड से बरेली के तार भी जुड़ रहे हैं। दरअसल, सामने आया है कि जिस फैक्टरी के अल्कोहल से जहरीली शराब बनाई गई थी, अलीगढ़ की उस स्याही सैनेटाइजर फैक्टरी के संचालक ने फिरफ्तारी के बाद पूछताछ में कहा कि उसने बड़ी तादाद में मिथाइल-इथाइल अल्कोहल बरेली से मंगाया था। पुलिस ने अलीगढ़ की इस फैक्टरी से छह हजार लीटर मिथाइल-इथाइल अल्कोहल बरामद किया। ये अल्कोहल भी फैक्टरी संचालक ने बरेली से मनाए जाने की बात कही। इसके बाद से ही आबकारी विभाग बरेली को लेकर काफी छानबीन कर रहा है।

पड़ताल में जुटा आबकारी विभाग
आबकारी टीमों ने मंगलवार और बुधवार को बरेली में मिथाइल अल्कोहल से फॉर्मेल्डिहाइड और सैनेटाइजर बनाने वाली दो फैक्ट्रियों पर छापेमारी करके अलीगढ़ कांड के सुराग तलाशने की कोशिश की। आबकारी विभाग की टीमों ने बरेली के फरीदपुर और सीबीगंज की एक-एक फैक्ट्री में छापेमारी की है। आबकारी विभाग की टीम ने इंस्पेक्टर विजय यादव के नेतृत्व में छापेमारी करके दोनों फैक्ट्रियों में मिथाइल अल्कोहल के स्टॉक, आपूर्ति और खपत की जानकारी ली। फैक्ट्रियों को ओर से मिथाइल-इथाइल अल्कोहल की अलीगढ़ को सप्लाई के बारे में भी पूछताछ की। छापेमारी में टीम को क्या पता चला है, इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है लेकिन आबकारी विभाग के अधिकारी पड़ताल में जुटे हुए हैं।

UP Hooch Tragedy: 5 महीने, 11 जिले और 96 से ज्यादा ने गंवाई जान…यूपी में मौत बांटती जहरीली शराब की बोतल, कब लगाम?
87 लोगों की जा चुकी है जान

गौरतलब है कि अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से अब तक 87 लोगों की जान जा चुकी है। आबकारी विभाग इस पड़ताल में जुट हुआ है कि जिस मिथाइल-इथाइल अल्कोहल से यह जहरीली शराब बनाई गई थी, वह कहां से मंगाया गया था ताकि घातक अल्कोहल को बरामद किया जा सके। ऐसे में, अलीगढ़ के फैक्टरी संचालक के बयान के बाद बरेली में अल्कोहल बनाने की फैक्ट्रियों पर छापेमारी की गई है, साथ ही इन पर नजर भी रखी जा रही है।

aligarh hooch



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *