गर्व हमारी असली पहचान का जश्न मनाने और यह स्वीकार करने का महीना है कि हम बिना किसी डर या शर्म के किसी से भी प्यार कर सकते हैं। जून इंद्रधनुष, चमक और मुस्कान से भरा गर्व का महीना है, जिसे दुनिया भर में लोग हर साल LGBTQ+ समुदाय के लिए अपने समर्थन परेड करने के लिए कैंप ब्यूटी लुक के साथ आगे आते हैं। इस साल कोरोनावायरस के सर्वव्यापी होने के कारण, अधिकांश प्राइड मार्च रद्द कर दिए गए हैं, लेकिन सोशल मीडिया की शक्ति के माध्यम से, न केवल मशहूर हस्तियां और प्रभावित करने वाले, बल्कि हर कोई अपमानजनक रूप से सौंदर्य सौंदर्य को इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर रहा है। ये सभी मेकअप और ब्यूटी लुक ही प्राइड हैं। गॉथिक से लेकर कॉमिक से लेकर ग्लैम तक, ये लुक प्रेरणा, समर्थन और प्रभावित करने के लिए हैं।

प्रतिष्ठित इंद्रधनुष ध्वज संयुक्त राज्य अमेरिका के गिल्बर्ट बेकर द्वारा बनाया गया था और इंद्रधनुष के प्रतीक में प्रत्येक रंग का एक अलग अर्थ होता है:

लाल जीवन के लिए है

हरा प्रकृति के लिए है

इंडिगो शांति के लिए है

संतरा उपचार के लिए है

हॉट पिंक है सेक्स के लिए

पीला धूप के लिए है

बैंगनी आत्मा के लिए है

फ़िरोज़ा जादू या कला के लिए है

कुछ लोग अभी भी इन अर्थों में विश्वास करते हैं, लेकिन इन रंगों के बारे में हर किसी का अपना अनूठा दृष्टिकोण होता है जिसे वे रोजाना कई रूपों में पहनते हैं। ये रचनात्मक रूप एकजुटता को ट्रिगर करते हैं, लोगों को एकजुट करने के साथ-साथ स्वतंत्रता का एक तरीका है, लोगों को गर्व के साथ पूरी दुनिया में खुद को दिखाने का एक तरीका है।

इंद्रधनुष के रंग के हार्ट चोकर के साथ संयुक्त यह असाधारण तितली चेहरा कला पूर्णता के अलावा और कुछ नहीं है।

इस तरह की उत्कृष्ट कृति के लिए थोड़े से धैर्य, कल्पनाशीलता और ढेर सारे रंगीन क्रिस्टल पत्थरों की आवश्यकता होती है।

चित्र २

इन धनुषाकार घुमावदार पलकों से लेकर पीले मोतियों तक और मल्टी-टोनल बॉडी पेंट टपकने तक, यह पूरा लुक झूम उठता है।

चित्र3

मेकअप के सूक्ष्म लेकिन नाटकीय उपयोग के साथ बादलों के बीच इंद्रधनुष को रचनात्मक रूप से चित्रित करने वाली चेहरा कला का एक सच्चा नमूना।

चित्र4

वाइब्रेंट मेटैलिक रफ़ल इयररिंग्स और पूरे चेहरे पर फैले हुए मल्टीकलर स्टड के साथ पूरी तरह से विंग्ड आईलाइनर एक ठाठ मीट ग्लैम लुक है।

चित्र5

नव्या मित्तल द्वारा संकलित।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *