हाइलाइट्स

  • रीट परीक्षा में जूनियर इंजीनियर पृथ्वीराज मीणा निकला REET पेपर लीक का मास्टर माइंड
  • बत्तीलाल मीणा ने पृथ्वीराज मीणा से खरीदा था पेपर और आंसर की
  • 40 लाख रुपए के पेपर और आंसर की खरीदी थी पृथ्वीराज मीणा ने
  • पेपर लीक मामले में जगदीश विश्नोई की गैंग का नाम आया सामने

जयपुर, रामस्वरूप लामरोड़
राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा REET 2021 पेपर लीक प्रकरण का मास्टरमाइंड बत्तीलाल मीणा नहीं, बल्कि जूनियर इंजीनियर पृथ्वीराज मीणा है। एसओजी की ओर से बत्तीलाल की गिरफ्तारी के बाद हुई पूछताछ में यह नई जानकारी सामने आई है। बत्तीलाल के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने पृथ्वीराज मीणा सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिन्हें सवाई माधोपुर कोर्ट में पेश किया गया। अब पृथ्वीराज मीणा सहित पांचों आरोपियों से होने वाली पूछताछ में पता चलेगा कि REET का पेपर किस दिन और किसके जरिए आउट हुआ।

कर्नाटक के बाद राजस्थान के शिक्षा मंत्री का बयान, कहा – जहां स्कूलों में अधिक महिला स्टॉफ, वहां होते है अधिक झगड़े

40 लाख रुपए के पेपर और आंसर की खरीदी थी
मनरेगा में जूनियर पृथ्वीराज मीणा ने रीट का प्रश्न पत्र और आंसर की 40 लाख रुपए में खरीदे थे। पुलिस पूछताछ में पृथ्वीराज ने बताया कि जगदीश बिश्नोई गैंग के सदस्यों से उसने 40 लाख रुपए में पेपर खरीदा और उसके बाद 10 से 12लाख रुपए में कुछ लोगों को पेपर और आंसर की बेच दी। जगदीश विश्नोई पेपर लीक प्रकरण मामलों में कुख्यात रहा है। राजस्थान की विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं के पेपर जगदीश बिश्नोई गैंग ने पूर्व में ही लीक किए थे और वह कई बार पुलिस गिरफ्त में आ चुका है।

कांग्रेस की गहलोत सरकार ने REET में नकल और पेपर लीक का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड- सतीश पूनियां

परीक्षा से पहले एक निजी स्कूल में सॉल्व कराया गया रीट का प्रश्नपत्र
मास्टरमाइंड पृथ्वीराज मीणा ने REET का प्रश्न पत्र बत्ती लाल मीणा सहित कुछ और लोगों को 12-12 लाख रुपए में बेचा था। सवाई माधोपुर के जीनापुर में निजी स्कूल चला रहे रवि मीणा ने 26 सितंबर की अलसुबह एक दर्जन से ज्यादा अभ्यर्थियों को बुलाकर उन्हें पेपर सॉल्व करवाया। उन अभ्यर्थियों से रवि मीणा और रवि बागड़ी सहित अन्य आरोपियों ने 8 से 12 लाख रुपए वसूले थे। इन अभ्यर्थियों ने 8 से 12 लाख रुपए देकर REET का पेपर लिया, वे सभी अपने-अपने घरों से फरार है। पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है।

जूनियर इंजीनियर निकला रीट पेपर लीक का मास्टरमाइंड, बत्तीलाल ने इसी से खरीदा था पेपर

जूनियर इंजीनियर निकला रीट पेपर लीक का मास्टरमाइंड, बत्तीलाल ने इसी से खरीदा था पेपर



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *