सिनसिनाटी: राष्ट्रपति जो बिडेन अमेरिका में धीमी COVID-19 टीकाकरण दर पर निराशा व्यक्त की और अनुरोध किया कि अमेरिकियों के लिए कदम बढ़ाना और वायरस के खिलाफ टीका लगाना “विशाल रूप से महत्वपूर्ण” है क्योंकि यह एक बार फिर से बढ़ता है।
बिडेन ने बुधवार रात सिनसिनाटी के एक टेलीविज़न टाउन हॉल में बोलते हुए कहा कि सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट बड़े पैमाने पर अशिक्षित लोगों की दुर्दशा में बदल गया है क्योंकि डेल्टा संस्करण के प्रसार से देश भर में संक्रमण में वृद्धि हुई है।
सीएनएन टाउन हॉल में उन्होंने कहा, “हमारे पास उन लोगों के लिए एक महामारी है, जिन्होंने टीकाकरण नहीं कराया है – यह इतना बुनियादी है, इतना आसान है।”
राष्ट्रपति ने यह भी आशा व्यक्त की कि आने वाले महीनों में 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को टीकाकरण के लिए मंजूरी दी जाएगी। लेकिन उन्होंने नाराजगी प्रदर्शित की कि इतने सारे योग्य अमेरिकी अभी भी एक शॉट पाने के लिए अनिच्छुक हैं।
“यदि आपको टीका लगाया गया है, तो आप अस्पताल में भर्ती नहीं होने जा रहे हैं, आप आईसी इकाई में नहीं जा रहे हैं, और आप मरने वाले नहीं हैं,” बिडेन ने मंच पर कहा माउंट सेंट जोसेफ विश्वविद्यालय.
“तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि … हम सभी अमेरिकियों की तरह काम करते हैं जो हमारे साथी अमेरिकियों की परवाह करते हैं।”
80 मिनट से अधिक समय में, बिडेन ने अपने बुनियादी ढांचे के पैकेज, मतदान के अधिकार और मेकअप के मेकअप सहित दिन के कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर सवाल खड़े किए। कांग्रेस आयोग जो कैपिटल में 6 जनवरी के विद्रोह की जांच करेगा।
उन्होंने इस बात पर भी विचार किया कि राष्ट्रपति बनना कैसा होता है, यह कहते हुए कि वह कभी-कभी उस धूमधाम से चकित हो जाते हैं जो नौकरी के साथ आता है और “कमरे में आखिरी आदमी” होने का भार चुनौतीपूर्ण निर्णयों पर कॉल करने के लिए छोड़ दिया जाता है।
अपने राष्ट्रपति पद के छह महीने, कोरोनोवायरस को वश में करना उनकी सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है।
अमेरिकी अस्पताल में भर्ती और मौतें लगभग सभी अशिक्षित लोगों में से हैं। लेकिन COVID-19 के मामले अमेरिका में दो सप्ताह में लगभग तीन गुना हो गए हैं, जो कि वैक्सीन की गलत सूचनाओं के बीच है, जो अस्पतालों, डॉक्टरों को थका रहा है और पादरियों को मैदान में धकेल रहा है।
डेटा के अनुसार, पूरे अमेरिका में, दैनिक नए मामलों के लिए सात-दिवसीय रोलिंग औसत पिछले दो हफ्तों में बढ़कर मंगलवार को 37,000 से अधिक हो गया, जो 6 जुलाई को 13,700 से कम था। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय.
रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों के अनुसार, केवल 56.2 प्रतिशत अमेरिकियों ने टीके की कम से कम एक खुराक प्राप्त की है।
डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति ने उल्लेख किया कि वृद्धि इतनी गंभीर हो गई है कि उनके आलोचक भी वैक्सीन कीटाणुशोधन के खिलाफ जोर दे रहे हैं।
बिडेन ने फॉक्स न्यूज चैनल में हाई-प्रोफाइल रूढ़िवादी व्यक्तित्वों के लिए एक अप्रत्यक्ष संदर्भ दिया, जिनके पास “एक वेदी कॉल” है और अब वे टीकाकरण के लाभों के बारे में अपने संदेहपूर्ण मेहमानों से खुलकर बात कर रहे हैं।
शॉन हैनिटी हाल ही में दर्शकों से कहा, “मैं टीकाकरण के विज्ञान में विश्वास करता हूं” और उनसे इस बीमारी को गंभीरता से लेने का आग्रह किया। स्टीव डूसी, जो “फॉक्स एंड फ्रेंड्स” की सह-मेजबानी करते हैं, ने इस सप्ताह दर्शकों से कहा कि टीकाकरण “आपके जीवन को बचाएगा।”
वाशिंगटन लौटने के लिए एयर फ़ोर्स वन में सवार होने से पहले, बिडेन ने संवाददाताओं से कहा कि वह “खुश हैं कि उन्होंने जो कहा है उसे कहने का साहस किया।”
बढ़ती कीमतों के बारे में पूछे जाने पर, बिडेन ने स्वीकार किया कि “निकट-अवधि की मुद्रास्फीति होगी” क्योंकि अर्थव्यवस्था महामारी से उबरती है, लेकिन कहा कि यह “अत्यधिक संभावना नहीं है कि दीर्घकालिक मुद्रास्फीति हाथ से निकल जाएगी।”
बिडेन, जिन्होंने ओहियो की यात्रा की, क्योंकि वह अपने आर्थिक एजेंडे के लिए समर्थन बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे, टाउन हॉल के आगे एक संघ प्रशिक्षण केंद्र का दौरा किया।
यात्रा तब आती है जब उसके बुनियादी ढांचे के प्रस्ताव का भाग्य अस्पष्ट रहता है प्रबंधकारिणी समिति रिपब्लिकन ने बुधवार को एक प्रमुख परीक्षण वोट में एक ट्रिलियन डॉलर के ब्लूप्रिंट को खारिज कर दिया।
22 सीनेटरों के एक द्विदलीय समूह ने वोट के बाद एक संयुक्त बयान में कहा कि वे एक समझौते पर आने के करीब थे और सोमवार तक देरी का अनुरोध किया।
बिडेन ने परिणाम पर विश्वास व्यक्त करते हुए कहा, “यह अच्छी बात है और मुझे लगता है कि हम इसे पूरा करने जा रहे हैं।”
जबकि सांसदों ने कैपिटल हिल पर उस प्रस्ताव के विवरण पर विवाद किया, बिडेन ने यह मामला बनाया कि मध्यम वर्ग के पुनर्निर्माण और देश में उनके राष्ट्रपति पद के पहले छह महीनों के दौरान आर्थिक विकास को बनाए रखने के लिए उनके लगभग 4 ट्रिलियन डॉलर के पैकेज की आवश्यकता है।
राष्ट्रपति की यात्रा उन्हें खतरनाक रूप से पुराने ब्रेंट स्पेंस ब्रिज के पास ले गई – ओहियो और केंटकी के बीच ट्रकों और आपातकालीन वाहनों के लिए एक चोकपॉइंट जिसे पिछले दो राष्ट्रपतियों ने बदलने के लिए सफलता के बिना वादा किया था।
बिडेन ने संरचना का एक संदर्भ दिया, टाउन हॉल में उपस्थित लोगों से कहा कि यह “आपके उस लानत पुल को ठीक करने” का समय है।
जब उन्होंने मादक पदार्थों की लत के संकट के बारे में एक सवाल का सामना किया, तो उन्होंने व्यक्तिगत रूप से ध्यान दिया, यह देखते हुए कि उन्हें अपने बेटे हंटर बिडेन पर “बहुत गर्व” है, जिन्होंने मादक द्रव्यों के सेवन के साथ अपने संघर्षों के बारे में एक संस्मरण प्रकाशित किया है।
राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि वह कार्यालय के साथ आने वाले कुछ फ्रिंज लाभों के बारे में थोड़ा आत्म-जागरूक महसूस करते हैं। जब उन्होंने कहा कि उन्होंने उनमें से कुछ को बताया तो उन्हें हंसी आई सफेद घर नाश्ता परोसने के लिए कर्मचारी नहीं आएंगे। असली वजह राष्ट्रपति को अपने लबादे में नाश्ता करना पसंद है.
बिडेन ने सीएनएन मॉडरेटर डॉन लेमन के बार-बार पूछे जाने वाले सवालों के खिलाफ फिलिबस्टर का बचाव किया कि उन्हें ऐसा क्यों लगता है कि कुछ आलोचकों का तर्क है कि यह एक विधायी रणनीति है जिसे कभी नस्लवादी नीतियों की रक्षा के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
उन्होंने कहा कि वह वोटिंग अधिकारों की रक्षा की आवश्यकता के आसपास देश को एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं, और वह नहीं चाहते कि “बहस केवल इस बारे में हो कि हमारे पास एक फाइलबस्टर है या नहीं।”
बिडेन ने कहा कि अगर डेमोक्रेट्स ने फाइलबस्टर को हटा दिया तो “आप पूरी कांग्रेस को अराजकता में फेंकने जा रहे हैं और कुछ भी नहीं होगा।”
वाशिंगटन में वापस, मकान स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने बुधवार को हाउस जीओपी नेता केविन मैकार्थी द्वारा चुने गए दो रिपब्लिकन को 6 जनवरी के कैपिटल विद्रोह की जांच करने वाली समिति में बैठने के लिए खारिज कर दिया। मैकार्थी ने कहा कि अगर डेमोक्रेट उनके द्वारा नियुक्त सदस्यों को स्वीकार नहीं करेंगे तो जीओपी जांच में भाग नहीं लेगा।
लेमन ने पूछा कि बिडेन को कैसे भरोसा हो सकता है कि रिपब्लिकन और डेमोक्रेट किसी भी चीज़ पर एक साथ मिल सकते हैं, जब वे 200 वर्षों में यूएस कैपिटल पर सबसे बेशर्म हमले की जांच पर समझौता नहीं कर सकते।
बिडेन ने बस जवाब दिया, “ये लोग,” मंच के दर्शकों के लिए एक इशारा और अमेरिकियों में उनका विश्वास बहुत बड़ा है। लेकिन ऐसा लग रहा था कि बिडेन ने यह भी स्वीकार किया कि वाशिंगटन में पक्षपातपूर्ण दरार पागल हो गई थी।
“मुझे परवाह नहीं है अगर आपको लगता है कि मैं शैतान का पुनर्जन्म हूं,” बिडेन ने कहा। “तथ्य यह है कि आप उस टेलीविजन को नहीं देख सकते हैं और कह सकते हैं कि 6 तारीख को कुछ नहीं हुआ और उन लोगों को सुनें जो कहते हैं कि यह एक शांतिपूर्ण मार्च था।”

.

https://click.dji.com/AJZzOixRD3gdJSQZP2T6lA?pm=video]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *