(रॉयटर्स फोटो)

टोक्यो : ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह से जुड़े बड़े पैमाने पर कोरियोग्राफी, विशाल प्रॉप्स और डांसर, अभिनेताओं और रोशनी के कॉर्नुकोपिया को भूल जाइए। शुक्रवार को टोक्यो के भव्य उद्घाटन में कोई वैभव या भव्यता नहीं होगी।
इसके बजाय यह एक छोटा सा मामला होगा, एक “गंभीर” प्रदर्शन, मार्को बालिच, लंबे समय से उद्घाटन समारोह के कार्यकारी निर्माता, और अब टोक्यो समारोह के कार्यकारी निर्माता के एक वरिष्ठ सलाहकार, ने एक साक्षात्कार में रायटर को बताया।
2016 के रियो डी जनेरियो ओलंपिक के प्रभारी बालिच ने कहा, “यह एक और अधिक गंभीर समारोह होगा। फिर भी सुंदर जापानी सौंदर्यशास्त्र के साथ। बहुत जापानी लेकिन आज की भावना, वास्तविकता के साथ समन्वयित।” “हमें इस अद्वितीय और उम्मीद है कि अपनी तरह का एकमात्र ओलंपिक पूरा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी होगी।”
टोक्यो में बढ़ते COVID-19 मामलों ने एक ऐसी घटना पर एक बड़ी छाया डाली है, जो पिछले साल महामारी के कारण पहले ही स्थगित कर दी गई थी, अब दर्शकों के बिना होगी।
जापान ने इस महीने फैसला किया कि प्रतिभागी स्वास्थ्य जोखिमों को कम करने के लिए खाली स्थानों पर प्रतिस्पर्धा करेंगे।
1 जुलाई से खेलों के लिए मान्यता प्राप्त लोगों में से अब तक जापान में सीओवीआईडी ​​​​-19 संक्रमण के 67 मामले सामने आए हैं, जब कई एथलीट और अधिकारी पहुंचने लगे थे।
इसने उद्घाटन समारोह को भी प्रभावित किया है, टीमों की परेड में मौजूद सभी एथलीट अपनी प्रतियोगिताओं से ठीक पहले उड़ान नहीं भरते हैं और जितना संभव हो सके संपर्कों से बचने के लिए जल्द ही छोड़ देते हैं।
खली सीटें
हमेशा की तरह क्षमता-भीड़ वाले स्टेडियम में मार्च करने वाले १०,००० से अधिक एथलीटों के बजाय, टीम की परेड छोटी होगी, बड़े पैमाने पर खाली टोक्यो ओलंपिक स्टेडियम में कुछ सौ अधिकारी, और कड़े सामाजिक भेद नियमों के साथ।
बालिच ने कहा, “परेड के लिए एथलीटों का मार्गदर्शन करने के लिए कई सौ मार्शल होंगे। उद्घाटन समारोह एक तरह से अनूठा होगा और केवल एथलीटों पर ध्यान केंद्रित करेगा।”
“उस (महामारी) के निश्चित रूप से परिणाम हैं। बड़े पैमाने पर कोरियोग्राफी स्पष्ट रूप से नहीं हो रही है, क्योंकि सीओवीआईडी ​​​​-19 है,” उन्होंने कहा।
“रियो में संख्या 12,600 एथलीट और परेड में अधिकारी थे। मुझे डर है कि इस बार कम होगा। यह पहले से ही स्टेडियम में एथलीटों के बीच एक गंभीर दूरी देता है,” बालिच ने कहा, जिन्होंने ट्यूरिन के 2006 के शीतकालीन ओलंपिक के लिए समारोह का निर्माण किया था। दूसरों के बीच में।
“जापानी टीम को अपने सौंदर्य को बढ़ावा देने और ओलंपिक खेलों और संक्रमण और बीमारी से जुड़े डर और चिंताओं को जोड़ने के बीच लड़ना होगा।”
महामारी के बीच वैश्विक खेल तमाशा आयोजित करने की सुरक्षा को लेकर जनता के बीच व्यापक चिंता है और कई जापानी लोगों को डर है कि ओलंपिक सुपर-स्प्रेडर इवेंट में बदल सकता है।
“मुझे लगता है कि इस समारोह की रचनात्मक टीम की महान उपलब्धि यह है कि वे खाली सीटों को एक तथ्य के रूप में स्वीकार करने में कामयाब रहे हैं और अभी भी एथलीटों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं,” बालिच ने कहा।
“यह बहुत सार्थक होगा, पिछले समारोहों की भव्यता से दूर। अब क्षण है। यह एक सुंदर प्रयास है। एक बहुत ही सच्चा, ईमानदार समारोह, नकली कुछ भी नहीं।”
“धूम्रपान और दर्पण नहीं। यह आज में होने वाली वास्तविक चीजों के बारे में होगा,” उन्होंने कहा।

फेसबुकट्विटरLinkedinईमेल

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *