(रॉयटर्स फोटो)

टोक्यो: भारतीय दल के केवल छह अधिकारियों को शुक्रवार को ओलंपिक उद्घाटन समारोह में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी, देश के डिप्टी शेफ-डी-मिशन प्रेम कुमार वर्मा ने पीटीआई को बताया, अगले दिन प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले एथलीटों को इससे हतोत्साहित किया जाएगा कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं।
खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व 127 एथलीटों द्वारा किया जा रहा है, जिसमें कुल दल का आकार 228 है, जिसमें अधिकारी, कोच और अन्य सहायक कर्मचारी शामिल हैं।
वर्मा ने एक बैठक के बाद कहा, “समारोह में छह अधिकारियों (हर देश से) को अनुमति दी जाती है, लेकिन एथलीटों पर कोई सीमा नहीं है। हालांकि, हमने अगले दिन होने वाले एथलीटों को समारोह को छोड़कर अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी है।” शेफ-डी-मिशन यहाँ।
उन्होंने कहा, “समारोह मध्यरात्रि तक चलने की संभावना है, इसलिए बेहतर होगा कि वे अगले दिन अपने कार्यक्रमों के लिए आराम करें।”
निशानेबाजों, मुक्केबाजों, तीरंदाजों और पुरुष और महिला हॉकी टीमों को उद्घाटन समारोह के अगले दिन प्रतिस्पर्धा करने के लिए निर्धारित किया गया है।
भारत ने उद्घाटन समारोह के लिए पुरुष हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह और छह बार की विश्व चैंपियन महिला मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम को ध्वजवाहक के रूप में नामित किया है।
जहां मैरी कॉम अगले दिन प्रतिस्पर्धा करने के लिए निर्धारित नहीं हैं, वहीं मनप्रीत शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले पूल ए मैच के लिए टीम की अगुवाई करेंगी।
“जो लोग संगरोध कर रहे हैं उन्हें भी अनुमति नहीं है,” वर्मा ने एथलीटों और अधिकारियों के बारे में कहा, जो हाल ही में जापानी शहर में उतरे हैं।

फेसबुकट्विटरLinkedinईमेल

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *