पेरिस: डेनमार्क 2022 विश्व कप फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई जब उन्होंने मंगलवार को ऑस्ट्रिया को एक ही गोल से हराया इंगलैंड निराश थे हंगरी वेम्बली में।
जोकिम माहेले ने 53 वें मिनट में डेन को कतर भेजने के लिए गोल किया क्योंकि वे इस गर्मी में यूरो 2020 में अपने आश्चर्यजनक रन का निर्माण कर रहे थे जब वे सेमीफाइनल में पहुंचे थे।
“आप केवल इस तरह की चीजों के बारे में सपना देख सकते हैं,” डेनमार्क के मिडफील्डर पियरे-एमिल होजबर्ज ने कहा। “यह पागल है। यह मेरे लिए बहुत बड़ा है, यह टीम के लिए, दानिश के लिए बहुत बड़ा है फ़ुटबॉल और डेनमार्क के लिए। हमारे पास उम्र और गुणवत्ता के साथ, हम केवल बढ़ते रहेंगे।”

डेन जर्मनी में शामिल हो गए, जिन्होंने फाइनल में सोमवार को क्वालीफाई किया। मेजबान देश कतर अपने आप क्वालीफाई कर लेता है।
एक जुझारू हंगेरियन पक्ष के रूप में इंग्लैंड ने उन्हें 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। मैच वेम्बली में बदसूरत दृश्यों से घिरा हुआ था क्योंकि हंगरी के समर्थक स्टीवर्ड और पुलिस के साथ भिड़ गए थे।
जॉन स्टोन्स ने फिल फोडेन के क्रॉस से 37 वें मिनट में बराबरी करने के लिए एक बूट आउट करने से पहले गैरेथ साउथगेट का पक्ष रोलैंड सलाई के विवादित पहले हाफ के पेनल्टी से पीछे रह गया।
हैरी केन 16 खेलों में पहली बार क्वालीफायर में गोल करने में असफल रहा और हंगरी के दृढ़ बचाव के कारण उसे प्रतिस्थापित कर दिया गया, जिससे इंग्लैंड की टीम अलग हो गई।
साउथगेट ने कहा, “हम उस स्तर पर नहीं खेले, जिसकी हमें जरूरत थी, वह भी उतना ही आसान।”

इंग्लैंड के डिफेंडर टायरोन मिंग्स ने फ़ुटबॉल में नस्लवाद के लिए कठोर दंड का आह्वान किया, क्योंकि पुलिस ने “नस्लीय रूप से बढ़े हुए सार्वजनिक आदेश अपराध” के लिए हंगेरियन समर्थक को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस के चले जाने के बाद वेम्बली में परेशानी पैदा कर दी थी।
मिंग्स ने कहा: “हर बार जब हम नस्लीय दुर्व्यवहार पर बोलते हैं तो जो दंड मिलता है वह कभी भी जो हुआ है उसके अनुरूप नहीं लगता है।
“मुझे पूरी उम्मीद है कि अगर ऐसा है, तो सजा इस बार हुई सजा के अनुरूप होगी।”
इंग्लैंड अगर अल्बानिया और सैन मैरिनो के खिलाफ नवंबर में होने वाले अपने फाइनल क्वालीफायर से चार अंक ले लेता है तो अगले साल के फाइनल में पहुंचना तय है।

पोलैंड अल्बानिया में तूफानी जीत के बाद ग्रुप I में इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर है।
खेल रोक दिया गया और टीमों ने पिच छोड़ दी क्योंकि प्रशंसकों ने बोतलें फेंक दीं जब करोल स्वीडर्स्की ने 77 वें मिनट में विजयी गोल किया। बाद में टीमें खेल को पूरा करने के लिए लौटीं।
क्रिस्टियानो रोनाल्डो छह मिनट में दो पेनल्टी बनाए और 87वें मिनट में अपने करियर की 10वीं अंतरराष्ट्रीय हैट्रिक पूरी की जिससे पुर्तगाल ने लक्जमबर्ग को 5-0 से हराया।
ब्रूनो फर्नांडीस और जोआओ पलहिन्हा रोमप में अन्य स्कोरर थे, लेकिन सर्ब ने अजरबैजान को घर में 3-1 से हराकर ग्रुप ए में पुर्तगाल सर्बिया से एक अंक पीछे रह गया।
यूरोप के सबसे बड़े क्लबों की रुचि को आकर्षित करना शुरू करने वाले 21 वर्षीय फिओरेंटीना खिलाड़ी दुसान व्लाहोविक ने दो बार गोल किया और डूसन टैडिक ने सर्बिया का तीसरा गोल किया।

(एपी फोटो)
ग्रीस के खिलाफ 2-0 से जीत की बदौलत स्वीडन ग्रुप बी में स्पेन से दो अंक आगे रहा।
स्कॉटलैंड को फरो आइलैंड्स पर 1-0 से जीत की सख्त जरूरत थी, जिसका अर्थ है कि उन्हें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अपने पिछले दो मैचों में एक और जीत की जरूरत है क्योंकि वे 1998 के बाद पहली बार विश्व कप फाइनल में पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।
चौथे गेम में स्कॉट्स के लिए लिंडन डाइक्स ने रन बनाए, क्योंकि वह अंत में मिननो के प्रतिरोध को तोड़ने के लिए नाथन पैटरसन क्रॉस के साथ अनजाने में जुड़ा था।
स्विट्ज़रलैंड कतर के लिए विवाद में रहा जब उन्होंने लिथुआनिया में 4-0 से जीत दर्ज की जिसमें ब्रील एम्बोलो ने दो बार स्कोर किया।
स्विस ग्रुप सी में इटली के साथ 14 अंकों के साथ बराबर है, लेकिन गोल अंतर पर दूसरे स्थान पर है।

यूक्रेन को बोस्निया-हर्जेगोविना द्वारा एक गोल रहित ड्रॉ के लिए आयोजित किया गया था और विश्व कप धारकों फ्रांस के ग्रुप डी में फिनलैंड से सिर्फ एक अंक आगे दूसरे स्थान पर था।
तेमू पुक्की ने दो बार गोल किया क्योंकि फिन्स ने कजाकिस्तान को 2-0 से हराकर 33 गोल के साथ अपने देश के सर्वकालिक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए, उन्होंने जरी लिटमैनन को पछाड़ दिया।
रविवार को स्पेन को हराकर नेशंस लीग जीतने वाला फ्रांस नवंबर तक फिर से एक्शन में नहीं होगा।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *