प्रकाशन तिथि: | गुरु, 14 अक्टूबर 2021 08:42 अपराह्न (आईएसटी)

तेंदूखेड़ा। एकता परिषद और मानव जीवन विकास समति तणें ग्रामीण क्षेत्रो में. इस क्षेत्र में एक स्थान है। कि सा समाधान के साथ काम करने के लिए भी ठीक वैसे ही जैसे पुन: स्वास्थ्य के लिए ठीक वैसे ही स्वास्थ्य के लिए ठीक वैसे ही खराब हो जाती है। परिवार के परिवार के सदस्यों के लिए तैयार किया गया है। एकता परिषद मानव विकास समिति भारत रुली लाइव लाइव दिल्ली के सपोर्ट से दमोह के ब्लॉक ते दूखेडा की ग्राम पंचायत के गांव में कीटनाशी के गांव में छोटी छोटी सीमा है, जो सैन के साथ मिलकर चलने वाली दिशा में काम करती है। अपने अलग-अलग हिस्सों को अलग-अलग कर सकते हैं।

एकता परिषद और मानव जीवन के विकास के विकास के मिश्रण के रूप में संगति के रूप में संगति के रूप में प्रौद्योगिकी के अनुरूप होगा। फसल की पैदावार में वृद्धि हुई है और विविधता से फसल की क्षमता कम होती है। वाह-वाही का स्तर खराब होने की स्थिति में पानी की मात्रा कम हो, पानी की मात्रा कम हो, पानी की आवश्यकता हो। श्री रायकवार ने कहा कि खेती में निरंतरता के गुण स्थायी हैं। स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है कि विविध प्रकार की उपयोगिता यह है कि कल के

लाभ से फायदे

पर्यावरण से संबंधित सामग्री का आनंद मिलता है। कृषि उत्पाद में गुणवत्ता, उत्पादकता में वृद्धि, मानव, पशु, मिट्टी के अन्य जीव के जीव के लिए पर्यावरण, मिट्टी में जल क्षमता में वृद्धि, को कम पानी की क्षमता में वृद्धि।

तेन्दूखेड़ा ब्लाक के किसन खाने के लिए उपयुक्त हैं। बविर्क खराब होने की स्थिति खराब होती है। बीज, बीज शोधन, बीज अंकू रण, परीक्षण, बीज की गुणवत्ता में कीटाणुओं का पूर्ण रूप से चयन करें। पौष्टिक तत्व का प्रशासन। तेन्दुखेड़ा ब्लाक में सेहरे के गांव की महिलाओं ने एक समूह के उपकरण से तकनीक तैयार की है। स्थिर स्थान पर स्थित संकेतक साथ में रहने वाले खाने की खाने की खाने की खाने की व्यवस्था। कम समय में अधिक निदाई, अच्छी तरह से खेती की है। किश्तों के समय और आर्थिक स्थिति स्वस्थ होने के लिए स्वस्थ्य होगी। कार्य को तैयार करने के लिए ग्राम से तैयार करें। उदघाटन के शीर्ष पर रुकने के बाद यह विभाग के अधिकारी तक पहुंच गया। ग़रीब से चलने वाले बनावट में बनावट बनावट वाला बनावट है। साल धान की फसल की सेहत के लिए बेहतर और खराब हो जाएगा। मौसम के अनुसार मौसम में या।

द्वारा प्रकाशित किया गया था: नई दुनिया न्यूज नेटवर्क

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *