नई दिल्ली: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर नाथन हॉरिट्ज़ भारतीय सलामी बल्लेबाज को चुना है रोहित शर्मा एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में जो 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे 2021 आईसीसी विश्व टी20 में टीम इंडिया और कप्तान विराट कोहली के लिए चमत्कार कर सकता है संयुक्त अरब अमीरात और ओमान।
“रोहित (शर्मा) निश्चित रूप से विराट के लिए एक महत्वपूर्ण व्यक्ति होने जा रहा है। वह विराट के लिए महत्वपूर्ण होगा। वह बहुत खतरनाक है। बेशक, विराट भी। वह (रोहित) दबाव में योजनाओं को अंजाम दे सकता है। उसके पास क्षमता है दबाव को अवशोषित करने और दबाव की स्थितियों से निपटने के लिए,” हॉरिट्ज़ ने TimesofIndia.com को एक विशेष साक्षात्कार में बताया।
महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में, भारत ने इसका उद्घाटन संस्करण जीता था टी20 वर्ल्ड कप 2007 में दक्षिण अफ्रीका में और मेन इन ब्लू, अपनी नई जर्सी में, कोहली के नेतृत्व में अपना दूसरा खिताब जीतने का लक्ष्य रखेंगे, जो कप्तान के रूप में अपनी पहली वरिष्ठ आईसीसी ट्रॉफी का पीछा कर रहे हैं। 2007 के शिखर सम्मेलन में भारत ने पाकिस्तान को हराया था।

(सुरजीत यादव / गेटी इमेज द्वारा फोटो)
2014 के संस्करण में, भारत धोनी की कप्तानी में फाइनल में पहुंचा था, लेकिन ढाका में फाइनल में श्रीलंका से छह विकेट से हार गया था।
कोहली पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह टी20 विश्व कप के इस संस्करण के बाद टी20ई कप्तानी छोड़ देंगे और भारतीय कप्तान प्रतिष्ठित चांदी के बर्तन जीतकर टूर्नामेंट से बाहर होना चाहेंगे।
ऑस्ट्रेलिया के लिए 2004 से 2011 तक 17 टेस्ट, 58 वनडे और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले हॉरिट्ज़ को लगता है कि विराट के पास इस बार विश्व कप में अपने सीनियर आईसीसी ट्रॉफी विवाद को खत्म करने का मौका है।

(टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया की नई जर्सी का अनावरण – फोटो सौजन्य बीसीसीआई ट्विटर)
“हां निश्चित रूप से। विराट एक अद्भुत नेता रहे हैं। हमने इसे दुनिया भर से देखा है।”
“युद्ध के मैदान पर टीम की देखभाल करना नेता की जिम्मेदारी नहीं है, वह सैनिकों को स्थानांतरित करने और निर्णय लेने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति है। साथ ही, वह अन्य 10 क्रिकेटरों के लिए जिम्मेदार है और वे क्या कर रहे हैं, चाहे वे ‘ फिर से बल्लेबाजी, गेंदबाजी या क्षेत्ररक्षण। उस दिन उनमें से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करना उनका काम है। विराट के लिए उनके मंत्रिमंडल में आईसीसी ट्रॉफी पाने के लिए बहुत सारे अवसर हैं, ”हॉरिट्ज़ ने कहा।
भारत 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने आईसीसी विश्व टी20 अभियान की शुरुआत करेगा क्रिकेट सुपर-12 चरण में स्टेडियम।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *