भोपाल
मध्य प्रदेश के स्कूल में ‘भारत मात की जय’ का नारा लगाने के चलते विवाद बढ़ गया है। ये विवाद एमपी के आगर मालवा जिले के स्कूल का बताया जा रहा है। विवाद की शुरुआत तब हुई जब कुछ छात्रों ने ‘भारत माता की जय’ के नारे नहीं लगाया। इस पर एक छात्र ने विरोध किया था। मामला स्कूल पर तो शांत हो गया मगर स्कूल से बाहर निकलते ही एक गुट से दूसरे गुट की कथित तौर पर पिटाई कर दी। मंगलवार को हुई इस घटना को देकर 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जिसमें चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

भारत माता की जय बोलने से इंकारपुलिस ने जिन चारों को गिरफ्तार किया गया है, वे एक ही परिवार के सदस्य हैं। जिन बच्चों को पीटा गया उनके परिवारवालों ने आरोप लगाया है कि उनके बच्चों को ‘जय श्री राम’ बोलने के लिए मजबूर किया गया था। बड़ौद कस्बे के एक स्कूल में एक छात्र की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी में कहा गया है कि मंगलवार की सुबह की प्रार्थना के दौरान चार छात्रों ने भारत माता की जय बोलने से इनकार कर दिया। छात्र ने कहा कि उसे और कुछ अन्य लोगों को चार छात्रों के रिश्तेदारों ने पीटा।

बच्चों के पिता ने लगाया अलग आरोपआरोपी के पिता एजाज खान ने मंगलवार को आगर मालवा के एसपी को एक आवेदन दिया है। इसमें आरोप लगाया गया है कि उनके बच्चों को जय श्री राम का जाप करने के लिए मजबूर किया गया था। बाद में उन्होंने आरोप लगाया लगभग 50 लोग उनकी दुकान पर आए उसमें तोड़फोड़ की और उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस ने बताई पूरी बातपुलिस ने इस मामले में बताया कि प्रार्थना के दौरान स्कूल में राष्ट्रगान होता है, अंत में ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए जाते हैं। इस दौरान कुछ मुस्लिम बच्चे भारत माता की जय नहीं बोल रहे थे। इसको लेकर कक्षा 12वीं के छात्र भरत सिंह राजपूत (19) ने विरोध किया, जिसके चलते यह विवाद हुआ। अधिकारी ने जानकारी दी कि, भरत सिंह ने पुलिस में शिकायत दी कि जब वह मंगलवार को बाकी छात्रों के साथ स्कूल से घर जा रहा था तो रास्ते में उसे और एक शिक्षक को रोककर पीटा गया।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed