आर माधवन का हिस्सा रहा है बॉलीवुडकी सबसे पसंदीदा कल्ट फिल्में जैसे,’रंग दे बसंती‘,’तीन बेवकूफ़‘ और ‘रहना है तेरे दिल में’ और अन्य। आज, जैसा कि अभिनेता मनाता है उसका जन्मदिन, Etimes अपने दोस्त और सह-कलाकार के संपर्क में आया शरमन जोशी, जिन्होंने एक विशेष साक्षात्कार में, अभिनेता के साथ अपनी दोस्ती के बारे में खुलासा किया, और राजकुमार हिरानी निर्देशित फिल्म के सेट से कुछ कम ज्ञात किस्से साझा किए। यहाँ उसे क्या कहना था …

R . का आपका पहला प्रभाव क्या था? माधवन ऐसा था जब आप उससे पहली बार मिले थे?
आर माधवन के साथ मेरा सफर बहुत पहले शुरू हुआ था। उन्होंने मेरी बहन मानसी जोशी रॉय के साथ टीवी सीरियल ‘साया’ किया था। फिर हम एक ऑडिशन में मिले और कुछ खुशियों का आदान-प्रदान किया। मुझे याद है कि उन्होंने मुझसे कहा था कि ऑडिशन देना काफी कठिन होता है और मैंने उनसे कहा, ‘कुछ हारते हैं तो कुछ जीत जाते हैं, तो देखते हैं यह कैसा होता है’। दक्षिण में उनके अभियान से पहले, मुझे याद है कि एक बार उनसे एक जिम में मुलाकात हुई थी; वह एक डांस सीन को लेकर घबराए हुए थे, जिसे उनके अगले शेड्यूल के लिए कोरियोग्राफ करना था। हमने तब कुछ हंसी-मजाक का आदान-प्रदान किया था।

बाद में, मैं उनसे ‘रंग दे बसंती’ के सेट पर मिला। वह पहले से ही दक्षिण में एक बड़ा सितारा था और मणिरत्नम सर के साथ काम कर चुका था। सिद्धार्थ के साथ भी उनके अच्छे संबंध थे और फिर हम सभी से उनकी दोस्ती हो गई। उसके बाद ‘3 इडियट्स’ हुई। मैडी, आमिर खान, और मैं पहले से ही एक दूसरे को जानता था इसलिए हमने वहीं से उठाया जहां से हमने छोड़ा था। उस फिल्म की शूटिंग पूरी तरह से हंसी-मजाक करने वाली थी। फिल्म ने हमें उस मनःस्थिति में रहने की अनुमति भी दी। यही वह समय था जब मैं वास्तव में मैडी को जानता था क्योंकि हमने सेट पर एक साथ काफी समय बिताया था।

‘3 इडियट्स’ के अपने शूटिंग के दिनों का कोई किस्सा जो आप हमारे साथ साझा करना चाहेंगे?
मुझे विशेष रूप से एक दृश्य याद है जहां आमिर, मैडी और मैं नशे में थे और फिल्म में बोमन ईरानी के चरित्र को कोस रहे थे। आमिर ने सुझाव दिया कि हम पीते हैं और प्रदर्शन करते हैं। आमिर और मैं शराब पीने के लिए समय पर थे लेकिन मैडी को कुछ काम था और वह थोड़ी देर से पहुंचे। आमिर ने उससे कहा कि वह हमसे मिल जाए। माधवन ज्यादा शराब नहीं पीते हैं, लेकिन हमें पकड़ने के लिए, उन्होंने कुछ ड्रिंक्स बहुत तेजी से लीं। जब तक हम सीन के लिए तैयार हुए, तब तक हम कुछ ज्यादा ही ऊंचे थे, लेकिन मैडी और भी ज्यादा थे। उन्होंने सीन को शानदार तरीके से निभाया! माधवन को ऐसा अक्सर नहीं देखने को मिलता है क्योंकि वह कभी कभार ही शराब पीता है (हंसते हुए)। वह दृश्य हमारे लिए वाकई यादगार है। फिल्म की रिलीज के बाद, राजकुमार हिरानी सर, मैडी, और मैं एक यात्रा पर गए अरूबा और यह बिल्कुल शानदार था। मैडी बहुत प्यारा लड़का है; वह सबके साथ बहुत सुखद है। उस ट्रिप पर हमने बहुत सी बातें शेयर कीं।

माधवन

वह कौन सी एक चीज है जो उसे औरों से अलग बनाती है?
जो चीज उन्हें औरों से अलग करती है, वह यह है कि वह एक बेहतरीन अभिनेता हैं। उन्होंने वर्षों में अद्वितीय कौशल विकसित किया है। हर किसी की तरह, मैडी का एक अनूठा व्यक्तित्व है। लेकिन उनका व्यक्तित्व उनके परिवार, पालन-पोषण और शिक्षा का प्रतिबिंब है। वह एक वास्तविक आकर्षक है! उनके पास शब्दों और भावनाओं के साथ एक तरीका है जो उनके और उनके व्यक्तित्व के लिए बहुत ही अनोखा है। उन्होंने वर्षों में कुछ अद्भुत काम किया है और मुझे यकीन है कि वह इसे करते रहेंगे। उनकी फिल्म ‘रॉकेटरी: द नांबी इफेक्ट’ रिलीज के लिए तैयार है और मुझे यकीन है कि उन्होंने इसमें शानदार काम किया होगा। मैं वाकई में इससे आगे देख रहा हूं।

क्या कोई संदेश है कि आप उसे उसके जन्मदिन पर भेजना चाहेंगे?
कि हमें फिर से एक होना चाहिए और यदि संभव हो तो फिर से अरूबा में छुट्टी पर जाना चाहिए।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *