हाइलाइट्स

  • भाजपा का पोस्टर वार , वसुंधरा अंदर पूनिया बाहर
  • भाजपा का पोस्टर वार अभी भी जारी
  • शुरू देर शाम पूनिया के सचिव ने बताया मानवीय भूल अब बदले गए है होर्डिंग्स

जोधपुर, ललिता व्यास
भारतीय जनता पार्टी में अंदर ही अंदर खेमेबाजी चल रही है। जहां एक ओर प्रदेश नेतृत्व ने पूर्व मंत्री विकास कुमार को निलंबित कर दिया है, वही इधर जोधपुर में भी एक अलग तरह की खेमेबाजी पोस्टर के जरिए सामने आई है। इसके साथ ही आज एक बार फिर पार्टी के एक पोस्टर में वसुंधरा राजे की एंट्री हो गई है और पूनिया को आउट कर दिया गया है। दरअसल भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री सीटी रवि का जोधपुर दौरा प्रस्तावित है। इसे लेकर शहर में होर्डिंग्स लगने शुरू हो गए हैं। शहर भारतीय जनता पार्टी की ओर से लगाया जा रहे होर्डिंग्स में प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का चेहरा ही नदारद है। खास बात ये है कि शहर के मुख्य बारहवीं रोड चौराहे पर लगे होर्डिंग्स में पूनिया के अलावा प्रदेश स्तरीय सभी नेताओं को जगह दी गई है लेकिन पूनिया को नहीं।

BJP में CM फेस विवाद कांग्रेस का फेंका हुआ जाल?, बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष ने कह डाली बड़ी बात

पीएम मोदी से लेकर जिला स्तरीय नेताओ के फोटो, पूनियां गायब
उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय महामंत्री सोमवार को जोधपुर दौरे पर आएंगे। इसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। जो होर्डिंग्स तैयार किए गए हैं, उनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, जोधपुर संगठन प्रभारी वासुदेव देवनानी, जोधपुर जिला अध्यक्ष देवेंद्र जोशी के अलावा भाजपा के प्रदेश महामंत्री भजन लाल शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का फ़ोटो पोस्टर में दिखाई दे रहा है।

जोधपुर में भी खड़ी हुई अलग तरह की गुटबाजी
इसको लेकर भाजपा के जिला अध्यक्ष देवेंद्र जोशी से संपर्क करने की कोशिश की। उनका कहना था कि वे अभी जोधपुर से बाहर हैं। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बीच चल रही रस्साकशी किसी से छुपी नहीं हैं। प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन के साथ ही जोधपुर में वसुंधरा कार्यकर्ताओं को तरजीह मिलना बंद हो गई थी। प्रदेश स्तर के कार्यक्रमों के होर्डिंग से वसुंधरा के फोटो गायब हो गए थे। लेकिन अब लंबे समय बाद वसुंधरा के फोटो पोस्टर में नजर आए हैं। लेकिन पूनिया का चेहरा ही गायब कर दिया गया है। इससे लगता है कि जोधपुर में अलग तरह की गुटबाजी विकसित हो रही।

पूनियां के पहुंचने से पहले अलवर में राजे समर्थकों ने लगाए वसुंधरा के हॉर्डिंग्स, पीएम से लेकर स्थानीय नेताओं की दिखी तस्वीर, प्रदेशाध्यक्ष पोस्टर से गायब

देर शाम पूनिया के सचिव ने बताया मानवीय भूल, बदले पोस्टर।
देर शाम पूनिया के निजी सचिव ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि जोधपुर भाजपा जिला अध्यक्ष देवेंद्र जोशी ने बताया कि यह मानवीय भूल है और सभी पोस्टर बदल दिए गए है। हालांकि पूनिया के सचिव ने इस मामले में सफाई दे दी हो, लेकिन सवाल यह उठाया जा रहा है कि क्या राजनीति में क्या ऐसी भूल होना मानी जा सकती है । वो भी ऐसे समय में जब बीते कुछ महीनों में कई बार पोस्टर को लेकर विवाद खड़ा हो चुका हो।

अलवर में भी पूनिया को पोस्टर से किया था गायब
उल्लेखनीय है कि 15 जुलाई को अलवर जिले में भी राजे समर्थकों ने पूनिया के दौरे से पहले वहां वसुंधरा राजे की पोस्टर लगाए थे, लेकिन उन पोस्टर में प्रदेशाध्यक्ष पूनियां को जगह नहीं दी गई थी। इसके बाद राजे के खास नेताओं में माने जाने वाले रोहिताश्व को पार्टी से बर्खास्त भी किया गया। इन्हीं इसी सभी घटनाक्रमों के बाद भी यह माना जा रहा है कि पार्टी में अदरूनी कलह जारी है।

Video : 40 साल से महिलाओं को रोज जाना पड़ रहा है शमशान, जानिए पानी की ये दर्दभरी कहानी



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *