अंदाज़ा लगाओ!? शीन भारत में वापस आ गया है और न केवल इसके प्रशंसक खुशी से रो रहे हैं बल्कि आकाश में बादल भी गरज रहे हैं और इस इंटरनेट ब्रेकिंग न्यूज के कारण खुशी से रो रहे हैं।

2020 में, भारत सरकार ने PUBG से लेकर TikTok तक 59 चीनी ब्रांडों पर प्रतिबंध लगा दिया, और दुख की बात है कि उनमें से एक यह प्रिय ई-कॉमर्स वेबसाइट शीन भी थी। जब हमने शीन के प्रशंसकों से पूछा कि शीन पर प्रतिबंध लगने पर उन्हें कैसा लगा, तो उन्होंने जवाब दिया और उनमें से एक, ध्वनि ने कहा, “शीन का मतलब किफायती फैशन था। शीन से हटकर कुछ ऑर्डर करने से पहले इसने मुझे एक बार सोचने पर मजबूर नहीं किया। जब इसे प्रतिबंधित किया गया था, तो विकल्प सीमित लग रहे थे। जो आप चाहते थे वह आपको आसानी से नहीं मिला। जब इसे बैन किया गया तो मैं बहुत गुस्से में था।” जबकि दूसरे, जपना ने कहा, “मुझे वास्तव में दुख हुआ, लेकिन साथ ही साथ थोड़ा खुश भी, क्योंकि शीन में खरीदारी करना एक बड़ी कमजोरी थी और मैं बहुत सारा पैसा (कभी-कभी बर्बाद) खर्च कर देती थी। प्रतिबंध ने मुझे उस आदत को नियंत्रित करने में मदद की।

शीन को भारतीय बाजार में अमेज़न फैशन के एक हिस्से के रूप में फिर से लॉन्च करने की तैयारी है, जिसने शीन को अपनी प्राइम डे सेल 2021 के एक हिस्से के रूप में सूचीबद्ध किया है जो 26 जुलाई की मध्यरात्रि से शुरू होगी और 27 जुलाई को समाप्त होगी।

जब शीन के प्रशंसकों को भारत में शीन के फिर से खुलने की खबर दी गई, तो उन्होंने उत्साह के साथ जवाब दिया। उनमें से एक, जयति ने कहा, “जब मुझे शीन के फिर से खुलने के बारे में पता चला तो मैं बहुत उत्साहित थी और ऐसा लगा कि मुझे शीन से सिर्फ दो दिनों के लिए भी खरीदारी करने को मिलेगी। मैं उन सभी चीजों का ऑर्डर दूंगा जो मैं खरीदना चाहता था लेकिन नहीं कर सका क्योंकि मैं अन्य ऑनलाइन साइटों से उत्पादों की गुणवत्ता के बारे में निश्चित नहीं था। मैं आखिरी बार भी शीन से खरीदारी करने के लिए बहुत उत्साहित हूं।” जबकि दूसरे ने, समृद्धि ने कहा, “यह एक बहुत अच्छा एहसास है। शीन ने ऑनलाइन शॉपिंग पर प्रतिबंध लगाने के साथ एक अलग मोड़ ले लिया, लेकिन लगता है कि अब यह वापस आ जाएगा और हमारे पास फिर से पहनने के लिए शानदार कपड़े होंगे। स्टोर बॉडी इनक्लूसिव है। मुझे छोटे से लेकर बड़े आकार के कपड़े मिल गए।”

भारत लौटने वाली शीन ने सभी को इतना उत्साहित कर दिया है कि ट्विटर पर मीम्स बनाए जा रहे हैं और पोस्ट किए जा रहे हैं।

शीन मेमे

शीन मेमे

शीन मेमे

यहां तक ​​​​कि युवराज दुआ और पॉपक्सोफैशन जैसे इंस्टाग्राम प्रभावित भारत में शीन प्रेमियों के पागलपन के बारे में मजाकिया रील बना रहे हैं।

लेकिन शीन के पुन: लॉन्च को स्थायी फैशन और भारत सरकार के खिलाफ जाने और चीनी ब्रांडों का समर्थन करने के बारे में चिंतित लोगों द्वारा कुछ प्रतिक्रिया मिली। @endunethicalfashion ने इंस्टाग्राम पर कई तस्वीरें पोस्ट की हैं जो शीन को अन्य छोटे ब्रांडों से कॉपी करने या जलवायु नीतियों को अपनाने की ओर इशारा करती हैं।

नव्या मित्तल द्वारा

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed