Reported by Edited by रुचिर शुक्ला | टाइम्स न्यूज नेटवर्क | Updated: Oct 9, 2021, 3:46 PM

Bihar News: नालंदा सैनिक स्कूल के प्रिंसिपल कर्नल तमनजीत बिस्वास ने सभी को सीनियर्स का अनुकरण करने और जूनियर्स के लिए रोल मॉडल बनने की सलाह दी। जानिए 10वीं की छात्रा ने कृतिका ने किया क्या कमाल?

 

Aurangabad News : औरंगाबाद में कर्नल को अनोखी विदाई, एनसीसी कर्मियों ने सम्मान में रस्सी से गाड़ी को खींचा

Subscribe

नालंदा
बिहार के नालंदा स्थित सैनिक स्कूल में 10वीं कक्षा की छात्रा कृतिका बिस्वास ने इतिहास रच दिया है। कृतिका को सैनिक स्कूल नालंदा की पहली गर्ल कैडेट कैप्टन बनाया गया है। कैडेट अंकित कुमार को स्कूल कैप्टन बनाया गया है। दिव्यांशु कुमार को स्कूल कैडेट एडजुटेंट बनाया गया।

नालंदा सैनिक स्कूल के प्रिंसिपल कर्नल तमनजीत बिस्वास ने सभी को सीनियर्स का अनुकरण करने और जूनियर्स के लिए रोल मॉडल बनने की सलाह दी। उन्होंने शुक्रवार को एक अलंकरण समारोह के दौरान 55 अन्य कैडेट्स को भी शपथ दिलाई। स्कूल प्रिंसिपल ने सभी को अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से निर्वहन करने का भी निर्देश दिया।

Bihar News : बिहार की सात सदस्यीय टीम ने पतालसू की चोटी पर लहराया तिरंगा, नालंदा के ये चार युवा भी शामिल

इस मौके पर वाइस प्रिंसिपल पीएस गुजराल, एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर (एयर विंग) शोभिजीत तिवारी, सीनियर मास्टर एमजे जेम्स और प्रशासनिक अधिकारी मेजर अजय चंद भी मौजूद रहे।

Amazing Video : पेड़ सिर्फ विदेशों में ही उखाड़ कर दोबारा नहीं लगाए जाते, देखिए बिहार का ये हैरान कर देने वाला वीडियो

ध्यान रहे कि स्वर्गीय जॉर्ज फर्नांडीस, नीतीश कुमार और राबड़ी देवी ने संयुक्त रूप से 12 अक्टूबर, 2003 को राजगीर में सैनिक स्कूल का उद्घाटन किया था।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : creating history class 10th student kritika biswas became first girl cadet captain sainik school nalanda
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *