राहुल कुमार ठाकुर,अररिया
बिहार के अररिया सदर हॉस्पिटल के पास शम्स मार्केट में एक निजी अस्पताल में गर्भवती महिला की ऑपेरशन के बाद मौत हो गयी। जिसके बाद आक्रोशित परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया। उन्होंने अस्पताल के सामने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। हंगामे के कारण निजी अस्पताल के कर्मचारी और अन्य स्टाफ अस्पताल छोड़कर भाग खड़े हुए। अस्पताल में भर्ती अन्य मरीजों को भी उनके परिजन वहां से निकाल कर बाहर चले गए।

सदर अस्पताल के पास ही चल रहे निजी अस्पताल का मामला

हंगामे की सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार और नगर थानाध्यक्ष भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने किसी तरह से प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। फिर स्थिति नियंत्रण में आने के बाद जाम खुलवाया। प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप था कि निजी अस्पताल अवैध रूप से बिना किसी डॉक्टर के ही संचालित हो रहा।

इसे भी पढ़े:- कपड़ा धोने गई 4 बच्चियों की नदी में डूबने से मौत, एक का पैर फिसला…बचाने में चली गई तीन और जिंदगियां

मृत महिला के परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप
घटना के संबंध में हरियाबाड़ा गांव के रहने वाले तबारक ने बताया कि उनकी 30 साल की पत्नी मुन्नी गर्भवती थी। अचानक दर्द उठने के कारण गांव की आशा के कहने पर निजी अस्पताल में भर्ती कराया। गांव से साथ आई आशा ने सदर अस्पताल में प्रसव नहीं होने की बात बताकर निजी अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में भर्ती होने के बाद तुरंत ऑपरेशन कहने की बात कहकर मरीज को लेकर अस्पताल के कर्मी ले गए और आपरेशन के बाद उनकी पत्नी ने बेटी को जन्म दिया। हालांकि, बच्ची के जन्म के बाद ही उनकी पत्नी की मौत हो गई।

Nalanda News : नालंदा में अस्पताल के पास नाले में फेंकी मिली दवाएं, देखिए वीडियो

पुलिस ने स्थिति को संभाला, कहा- होगी कार्रवाई
मृत महिला की बहन ने अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। इसी के बाद परिजन अस्पताल में हंगामा करने लगे और फिर अस्पताल से सड़क पर प्रदर्शन शुरू हो गया। हालांकि, पुलिस और प्रशासन की टीम ने हालात को संभाल लिया। साथ ही निजी अस्पताल के एक कर्मचारी को हिरासत में लिया गया है। मामले में सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने परिजनों की ओर से लिखित आवेदन दिए जाने के बाद कानून कार्रवाई की बात कही है।

Araria News : निजी अस्पताल में गर्भवती महिला की मौत के बाद हंगामा, परिजनों का आरोप- अवैध रूप से चल रहा हॉस्पिटल



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *