समस्तीपुर
बिहार के समस्तीपुर जिले में कल्याणपुर प्रखंड के चकमेहसी थाना क्षेत्र में सैदपुर गांव में महादलित बस्ती बाजार समिति के समीप ग्रामीणों ने रोड जाम करते हुए सीओ अभय पद दास को बंधक बना लिया। सूत्रों की माने तो अतिक्रमण मुक्त कराने सैदपुर पंचायत के वार्ड-3 निवासी शंभू दास का मकान तुड़वा रहे थे कि ग्रामीणों ने अतिक्रमण मुक्त कराने के दौरान सीओ अभय पद दास को बंधक बना लिया। अधिकारी को ग्रामीणों ने 6 घंटे तक बंधक बनाए रखा।


ग्रामीण बोले- महादलित का पहले घर बनाओ तब छोड़ेंगे
लोगों ने बताया कि महादलित शंभू दास को बेघर कर दिया गया है। स्थानीय ग्रामीणों का कहना था कि जब तक शंभू दास का घर नहीं बनेगा तब तक सीओ बंधक बने रहेंगे। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर चकमेहसी थाना की पुलिस, कल्याणपुर थाना की पुलिस, पूसा थाना की पुलिस और पुलिस लाइन से अतिरिक्त बल भी पहुंच गया। लेकिन लोगों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा था।

सीआई के साथ की मारपीट, फिर बंधक बना लिया: सीओ
इस संबंध में पूछे जाने पर सीओ अभय पद दास ने बताया कि एसडीओ के दिशा निर्देश पर मैं अतिक्रमण मुक्त कराने आया था। लेकिन स्थानीय ग्रामीणों ने सीआई सतनारायण पांडे के साथ मारपीट कर जख्मी कर दीया। ग्रामीणों ने पुलिस जीप की हवा निकाल कर अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए धक्का-मुक्की भी की। दिन के 12 बजे से शाम के 6 बजे तक सीओ को बंधक बना कर रखा।

Samastipur News : अतिक्रमण हटाने गए सीओ को ग्रामीणों ने बनाया बंधक, 6 घंटे तक ‘बांध’ कर रखा



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *