हाइलाइट्स:

  • 15 जुलाई से पटना में बसों का होगा नया अड्डा
  • मीठापुर बस स्टैंड 15 जुलाई से बंद, पाटलीपुत्र स्टैंड होगा चालू
  • जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी होने का किया दावा
  • 15 जून से नालंदा समेत 4 जिलों की बसों के लिए भी निर्देश

पटना:
पटना से राज्यभर में जाने वाली बसों का 15 जुलाई से नया अड्डा होगा। जिला प्रशासन ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। नगर विकास और आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों को 15 जुलाई से मीठापुर बस स्टैंड को पूरी तरह बंद करने तथा पाटलिपुत्र बस टर्मिनल को पूरी तरह से फंक्शनल बनाने का निर्देश दिया है।

15 जुलाई से पूरी तरह शिफ्ट हो जाएगा बस अड्डा
प्रधान सचिव ने कहा कि अन्तर्राज्यीय बस टर्मिनल पटना से फिलहाल कुछ जिलों के लिए ही बसों का संचालन किया जा रहा है। इसी वजह से सभी संबंधित पदाधिकारी इसे पूरी तरह से पूर्णतया संचालित करने की दिशा में काम करें, ताकि सभी जिलों की बसें यहां से संचालित हो सके।

जानिए दिए गिए निर्देशों के बारे में
प्रधान सचिव ने कहा कि मीठापुर बस स्टैंड को 15 जुलाई तक पूरी तरह पाटलिपुत्र बस टर्मिनल, बैरिया में शिफ्ट कर दिया जाए।र 15 जुलाई से मीठापुर बस स्टैंड से खुलने वाली सभी बसें पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से ही चलाई जाएं। उन्होंने पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को निदेश देते हुए कहा कि वो 15 जुलाई से पहले जीरो माइल से पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के संपर्क पथ के चौड़ीकरण का काम पूरा कर लें। साथ ही बस टर्मिनल के निकट पुलिया का निर्माण 20 जून तक कर लें।
बिहार में एके-47 राइफलों की बरामदगी मामला, NIA ने हथियार तस्कर चुन्नू सिंह के खिलाफ दायर की चार्जशीट
प्रधान सचिव ने बारिश के मौसम को ध्यान में रखते हुए बुडको के प्रबंध निदेशक को कहा कि वे काम को लगातार चलाते रहने के लिए वहां पर ट्रॉली माउंटेड पंप की सुविधा सुनिश्चित करें ताकि बारिश में काम नहीं रूके।

15 जून से नालंदा समेत 4 जिलों की बसों के लिए भी निर्देश
प्रधान सचिव ने पदाधिकारियों को निदेश देते हुए कहा कि 15 जून से नालंदा, नवादा, शेखपुरा व जमुई की यात्री बसें पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से संचालित करने हेतु सभी आवश्यक कार्रवाई पूरी कर लें। इसी प्रकार धीरे-धीरे 15 जुलाई से सभी जिलों की बसों को संचालित करने का प्लान बना लें। प्रधान सचिव ने पदाधिकारियों को पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के प्रथम तल की तरह भू-तल पर भी शौचालय, यूरिनल और पेयजल की सुविधा की शुरूआत करने के निदेश दिए, ताकि आम यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।
Araria News: बिहार में लव मैरिज की खौफनाक सजा… पूरे गांव को भोज और डेढ़ लाख का जुर्माना, नहीं देने पर खूंटे से बांधकर पीटा
पटना डीएम ने कहा- तैयारी है पूरी
बैठक में पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से सभी बसों का संचालन करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसे लेकर उन्होंने स्वयं पाटलिपुत्र बस टर्मिनल तथा मीठापुर के वर्तमान बस स्टैंड का निरीक्षण किया है और 15 जुलाई से मीठापुर बस स्टैंड से सभी बसों का संचालन बंद कर दिया जाएगा तथा ये सभी बसें अब पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से ही खुलेंगी। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा तैयारी कर ली गयी है एवं सभी प्रकार की कार्रवाई की जा रही है।

Jharkhand News: गूगल ने IIT धनबाद के सात छात्रों को द‍िया 54.57 लाख रुपये का पैकेज, 656 का हुआ कैंपस प्लेसमेंट

प्रबंध निदेशक बुडको रमन कुमार ने कहा कि पाटलिपुत्र बस टर्मिनल में यात्रियों को दिक्कत नहीं हो, इसके लिए बुडको लगातार कार्य कर रहा है। वहां पर जलजमाव से निबटने के लिए भी कार्रवाई की गयी है। तय तिथि 15 जुलाई के पूर्व वहां सभी आवश्यक कार्रवाई करते हुए सभी बसों के संचालन हेतु कार्रवाई की जाएगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *