हाइलाइट्स

  • तेज प्रताप और तेजस्वी में सुलह नहीं करा पाईं मां राबड़ी देवी
  • 20 अक्टूबर को पटना आ रहे लालू यादव पर टिकी सबकी निगाहें
  • लालू परिवार में कलह, दोनों बेटों में आमने-सामने की लड़ाई

पटना
लालू परिवार में दोनों भाइयों में रार बरकरार है। तेज प्रताप किसी भी सूरत में तेजस्वी से सुलह को तैयार नहीं हैं। राबड़ी देवी की अब तक की सारी कोशिशें बेकार गईं। अब आरजेडी सुप्रीमो का इंतजार किया जा रहा है।

‘तेज ब्रदर्स’ में सुलह के लिए अब लालू का इंतजार
सियासी विरासत को लेकर लालू यादव के दोनों बेटे आमने-सामने हैं। घमासान लगातार बढ़ता जा रहा है। तेजस्वी और तेज प्रताप में दूरियां अब खाई में तब्दील होती जा रही है। राबड़ी देवी ने पूरी कोशिश कीं, मगर बात नहीं बनी। अब लालू यादव के पटना आने का इंतजार किया जा रहै है। आरजेडी सुप्रीमो 20 अक्टूबर को पटना आनेवाले हैं। उसके बाद ही कुछ हो पाएगा।

राबड़ी देवी की अब तक की कोशिशें बेकार गई
भाइयों के विवाद को सुलझाने के सारे प्रयास अब तक बेकार साबित हुए। मां राबड़ी देवी के कोशिशें भी कामयाब होती नहीं दिख रही। तेज प्रताप यादव मानने को तैयार नहीं हैं। माना जा रहा है कि लालू यादव की मौजूदगी में इस विवाद को सुलझाने का कोई फार्मूला निकाला जाएगा। लालू यादव को लेकर तेज प्रताप ने कहा था कि उनके पिता को दिल्ली में कुछ लोग बंधक बनाए हुए हैं। हालांकि बाद में तेजस्वी ने कहा कि उनके (लालू यादव) व्यक्तित्व के साथ बातें मैच नहीं कर रही।

…जब लालू यादव से मिलने पहुंचेंगे तेज प्रताप
लालू यादव ने अपने उत्तराधिकारी के तौर पर छोटे बेटे तेजस्वी को चुना। यहां तक भी तेज प्रताप ने आपत्ति नहीं जाहिर की, मगर पार्टी में वो अपनी दखल चाहते थे। जिसे नहीं माना गया। इसके बाद दोनों भाइयों में दूरियां बढ़ती गई। अब तो तेज प्रताप ने छात्र जनशक्ति परिषद नाम से नया संगठन ही बना लिया है। 11 अक्टूबर को जेपी जयंती के मौके पर जनशक्ति मार्च का भी आयोजन किया। तेज प्रताप ने लालू यादव के नाम पर एलपी मूवमेंट (Lalu Prasad Movement) चलाने का अह्वान किया है। उन्होंने ये भी कहा है कि आरजेडी प्रमुख के पटना आने पर सबकी पोल खोलेंगे। अब सबकी निगाहें लालू यादव और तेज प्रताप की मुलाकात पर टिकी है।

Bihar News : राबड़ी की कोशिशें बेकार, तेजस्वी से सुलह को तेज प्रताप नहीं तैयार, अब लालू का इंतजार



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed