बीकानेर/ जयपुर
देश- दुनिया में कोरोना महामारी के बीच जलवायु परिवर्तन का असर भी लगातार देखने को मिल रहा है। ताजा अपडेट यह है कि पाकिस्तान (Pakistan) में आज सुबह 7:42 बजे भूकंप आया , जिसके बाद बीकानेर में भी इसके झटके महसूस किए गए और लोग इस घटना के बाद सहम गए। लगातार दूसरे दिन भी भूकंप आने की पुष्टि नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (National Center for Seismology) ने की। एनसीए के अनुसार भूकंप अलसुबह आया है, जिसकी तीव्रता 4.8 रिएक्टर स्केल पर मापी गई। हालांकि इसमें किसी भी तरह की जान माल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है।

गहलोत सरकार की अहम बैठक आज, स्कूल खुलने के मिल रहे हैं संकेत, पढ़ें डिटेल्स

पाकिस्तान रहा भूकंप का एपिक सेंटर
मौसम केंद्र जयपुर की ओर से मिली जानकारी के अनुसार बीकानेर में आए भूकंप का एपिक सेंटर पाकिस्तान था। केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि एपिक सेंटर से बीकानेर की दूरी 400 से भी ज्यादा किलोमीटर है। फिलहाल किसी भी तरह की कोई जानमाल की हानि की सूचना नहीं मिली है। हालांकि एपिक सेंटर के आसपास ही भूकंप का असर नजर आता है, लिहाजा बीकानेर में कुछ जगहों पर लोगों ने भूकंप के हल्के झटकों को महसूस किया है।

RAS परीक्षा में डोटासरा की बहू, उनके भाई-बहन के सेम नंबर,सोशल मीडिया पर ट्रोल , BJP ने भी घेरा

जमीन के अंदर 110 किलोमीटर रहा भूकंप का केंद्र
मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान के बीकानेर में दूसरे दिन भी महसूस किए गए भूकंप के झटके सुबह आए, लिहाजा अल सवेरे बहुत से लोग नींद में थे। कई लोग जो जाग चुके थे उन्होंने इसे महसूस किया , तो कई लोगों को नींद में भी झटकों का आभास हुआ और वे हड़बड़ा कर उठ गए। भूकंप का केंद्र जमीन के अंदर 110 किलोमीटर का था।

दूल्हे को लेकर भागी घोड़ी का वीडियो वायरल, 4 किलाेमीटर तक बाराती पीछे दौड़े, दूल्हे की हालत हुई खराब



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *