हाइलाइट्स:

  • लोधा क्षेत्र के गांव गोविंद पुर फगोई निवासी साधू हीरानंद सरस्वती वर्षों से गांव से बाहर आश्रम बनाकर रहते हैं
  • गुरुवार दोपहर करीब 12:30 बजे साधू अपने आश्रम में सोये हुए थे तभी बाइक सवार दो अज्ञात युवक उनके पास पानी पीने के बहाने वहां पहुंच गये
  • साधू को अकेला देखकर तमंचा दिखाते हुए रुपये मांगे गए। साधू द्वारा रुपये ना देने पर साधू के सिर को तमंचे की बट से वार कर उनका सिर फाड़ दिया
  • बदमाशों ने हाथ और कंधे में तमंचे की बट मारते हुए साधु की जेब में रखे करीब 500 रुपये व एक मोबाइल लेकर फरार हो गये

अजय कुमार, अलीगढ़
उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि अब इन बदमाशों ने साधु संतों को भी अपना लूट का शिकार बनाना शुरू कर दिया गया है। ताजा लूटपाट का मामला थाना लोधा क्षेत्र के गांव गोविंदपुर फोगाई का जहां गुरुवार की दोपहर जब साधु अपने आश्रम मैं सो रहा था। उसी दौरान दो बाइक सवार युवक आश्रम में पानी पीने के लिए पहुंचे जहां आश्रम में साधु को अकेला सोता देख उन तमंचा धारी बदमाशों ने तमंचे की बट से वार कर बुजुर्ग साधु को लहुलुहान कर दिया गया। जिसके बाद बदमाशों ने साधु को तमंचे का खौफ दिखा उसकी जेब में रखें 500 रुपए और मोबाइल लूट की घटना को दिनदहाड़े अंजाम देकर बाइक पर सवार बदमाश मौके से फरार हो गए।

शोर सुनकर दौड़े ग्रामीण
दरसअल लोधा क्षेत्र के गांव गोविंद पुर फगोई निवासी साधू हीरानंद सरस्वती वर्षों से गांव से बाहर आश्रम बनाकर रहते हैं। गुरुवार दोपहर करीब 12:30 बजे साधू अपने आश्रम में सोये हुए थे तभी बाइक सवार दो अज्ञात युवक उनके पास पानी पीने के बहाने वहां पहुंच गये और साधू को अकेला देखकर तमंचा दिखाते हुए रुपये मांगे गए। साधू द्वारा रुपये ना देने पर साधू के सिर को तमंचे की बट से वार कर उनका सिर फाड़ दिया।जिसके बाद बदमाशों ने हाथ और कंधे में तमंचे की बट मारते हुए उनकी जेब में रखे करीब 500 रुपये व एक मोबाइल लेकर फरार हो गये। बदमाशों को जाने के बाद साधू ने शोर मचाया शोर सुनकर ग्रामीण दौड़ पड़े तो साधू लहू-लुहान अवस्था में आश्रम में पड़े हुए थे। जिसके बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने साधू का सीएचसी बड़ा गांव में उपचार के लिए भर्ती कराया।

अलीगढ़ जहरीली शराब कांड के बाद ऐक्शन में SSP, 514 पुलिसकर्मियों के किए तबादले
साधु को मिले 30 हजार, बदमाशों को लगी थी भनक

इस लूट का एक कारण माना जा रहा है कि जिस साधु के साथ लूटपाट की घटना हुई उन साधू के पास शनिवार को खेत के तीस हजार रुपये आये थे। जिन्हें साधू ने गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा बैंक में जमा करा दिये थे। उन्हीं रुपयों के चक्कर में बदमाश आश्रम में आये होंगे। लूटपाट की घटना के बाद घायल साधु के भतीजे दिनेश ठाकुर ने अज्ञात में लुटेरों के खिलाफ थाना लोधा में मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी गई है।

Crime in Aligarh: अलीगढ़ के आश्रम में बदमाशों का तांडव, तमंचे की बट से बुजुर्ग साधु को किया लहूलुहान, लूटपाट कर फरार

Crime in Aligarh: अलीगढ़ के आश्रम में बदमाशों का तांडव, तमंचे की बट से बुजुर्ग साधु को किया लहूलुहान, लूटपाट कर फरार



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *