– हिरणमगरी थाना क्षेत्र का मामला
– एसपी-एएसपी सहित अन्य अधिकारी भी पहुंचे मौके पर

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. हिरणमगरी थाना क्षेत्र में एक मकान में अकेली रह रही एक वृद्धा की घर में घुसकर दिन दहाड़े हत्या कर दी गई। घर में बिखरा हुआ सामान और वृद्धा के पहने जेवर गायब देख प्रथम दृष्टया पुलिस इसे लूट के कारण हत्या का मामला बता रही है। महिला के कोई संतान नहीं है और पति की मौत के बाद पड़ोस में ही रहने वाले भतीजे ही उसकी देखभाल करते हैं। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल स्वरूप मेवाड़ा व एफएसएल की टीम सहित आला अधिकारी पहुंचे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेवाड़ा ने बताया कि 78 वर्षीय स्नेहलता पत्नी नीलकंठ त्रिवेदी निवासी आनंद विहार गली नम्बर 2 के कोई संतान नहीं है। इसके पति की एक वर्ष पूर्व कैंसर से उपचार के चलते मौत हो गई थी। इसके बाद से ही वृद्धा घर पर अकेली थी। उसके घर से ही कुछ ही दूरी पर रहने वाले भतीजे ही देखभाल करते हंै। वृद्धा के तीन भतीजे हैं, इनमें एक नाथद्वारा व एक सेक्टर चार व एक उसके घर के समीप शिवा कॉलोनी में रहता है।
सोमवार शाम को वृद्धा की ननद खारोल कॉलोनी निवासी साधना श्रीमाली इस क्षेत्र में किसी कार्यक्रम में आई थी। इस दौरान वह मिलने के लिए स्नेहलता के घर गई थी, घर में घुसी तो घर का दरवाजा खुला था और मकान में प्रवेश करते ही स्नेहलता का शव पड़ा हुआ था। यह देखकर महिला घबरा गई और कुछ ही दूरी रहने वाले वृद्धा के भतीजे सुधीर रंजन को सूचना दी। सूचना पर रंजन मौके पर आए और पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। मौके पर हिरणमगरी थाने से एसआई लक्ष्मण सिंह मौके पर पहुंचे और उच्चाधिकारियों को सूचित किया। मौके पर पुलिस अधीक्षक डॉ पचार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेवाड़ा, प्रतापनगर थानाधिकारी विवेक सिंह राव, सूरजपोल थानाधिकारी डॉ. हनवंतसिंह राजपुरोहित के साथ डिप्टी राजीव जोशी पहुंचे। पॉश कॉलोनी में दिन दहाड़े हत्या होने की सूचना पर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस के अनुसार बदमाशों ने हत्या के बाद घर की जमकर तलाशी ली थी और घर का सारा सामान बिखेर दिया और कीमती सामान लेकर गायब हो गए। वहीं मृतका के शरीर से भी गहने और अन्य जेवरात गायब है। पुलिस ने रिपोर्ट लेकर शव को मोर्चरी में रखवाया है। मंगलवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसकी जांच के लिए टीमे बनाई गई हैं।

——
शव पर चोट नहीं

शव पर कोई चोट का निशान नहीं है। बताया जा रहा है कि हाथों का कुछ हिस्सा लाल हो चुका था, नाक पर हल्के हल्के चोट के निशान हैं। पुलिस का कहना है कि हत्या कैसे हुई इसकी जानकारी पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगी।
……………….

दो से सवा दो बजे की घटना
पुलिस द्वारा घटना दोपहर दो से सवा दो बजे की बताई जा रही है। आशंका ये भी है कि वृद्धा का गला घोंटा गया है। हालांकि फिलहाल पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed