सैकड़ों जगह बिजली चोरों पर सख्ती

अजमेर डिस्कॉम

अजमेर. अजमेर विद्युत वितरण निगम की ओर से बिजली चोरों के खिलाफ जारी अभियान के तहत शनिवार को 450 अभियंताओं ने तड़के 5 जिलों में छापामारी की। इस दौरान बिजली चोरी के सैकड़ों मामले सामने आए इन सभी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जुर्माना लगाया गया है। गंभीर प्रकरणों में एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी।डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक वी.एस.भाटी ने बताया कि 10 प्रतिशत से ज्यादा बिजली छीजत वाले 5 जिलों पर निगम का पूरा फोकस है। निगम नागौर, सीकर , झुंझनु, चित्तौडगढ़़ और बांसवाड़ा जिलों में छीजत और चोरी कम करने के प्रयास कर रहा है। इसी के तहत जारी अभियान में बड़ी संख्या में बिजली चोरी पकड़ी गई है। नागौर में लगातार सामने आ रहे मामले

डिस्कॉम ने नागौर में पुन: बड़ी सफलता हासिल की है। यहां से 8 ट्रांसफार्मर जब्त किए गए है, साथ ही कई गांवो में बड़ी संख्या में बिजली चोरी पकड़ी गई है। भाटी ने बताया कि पिछले डेढ़ महीने से इन जगहों पर डिस्कॉम की टीमें काम कर रही है। अब तक 100 से ज्यादा ट्रांसफार्मर जब्त कर हजारो मामले दर्ज किए गए है। 50 ट्रांसफार्मर तो अकेले नागौर में ही जब्त किए गए।

जारी रहेगा अभियान

प्रबन्ध निदेशक भाटी ने बताया कि बिजली चोरों के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा। पिछले ढाई साल में निगम लगातार छीजत और बिजली चोरी करने के प्रयास कर रहा है। टीम अजमेर डिस्कॉम ने चोरी और छीजत को 13.72 प्रतिशत तक लाने में सफलता हासिल की है।

read more: अजमेर डिस्कॉम में 27 जीएसएस बनाए जांएगे















Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *