अरनोद. उपखंड के किसानों ने विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है।
भारतीय किसान संघ के संभाग अध्यक्ष कर्नल जयराज सिंह, जिला अध्यक्ष पन्नालाल डांगी के नेतृत्व में किसानों ने उपखंड अधिकारी के नाम ज्ञापन तहसीलदार अरनोद को सौंपा।

अरनोद. उपखंड के किसानों ने विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है।
भारतीय किसान संघ के संभाग अध्यक्ष कर्नल जयराज सिंह, जिला अध्यक्ष पन्नालाल डांगी के नेतृत्व में किसानों ने उपखंड अधिकारी के नाम ज्ञापन तहसीलदार अरनोद को सौंपा। जिसमें अति शीघ्र गिरदावरी करवाने एवं फसल बीमा निरीक्षण टीम को किसानों के खेतों में भेजने की मांग की गई। ताकि अतिवृष्टि से सोयाबीन खरीफ़ के खराबे का किसानों को सरकारी मुआवजा एवं फसल बीमा राशि मिल सके। ……
शिक्षकों की वर्कशॉप
अरनोद.
कस्बे में विबग्योर इंटरनेशनल स्कूल अरनोद में बच्चो के भविष्य को दिशा प्रदान करने वाले गुणी शिक्षकों की टीचर्स डेवलपमेंट वर्कशॉप का आयोजन लीड स्कूल मुम्बई द्वारा आयोजित किया गया। वर्कशॉप को निहार पंड्या वडोदरा ने संचालित किया। जिसमें विशेषत: बच्चों के कौशल विकास एवं नई तकनीक द्वारा शिक्षण पद्धति को विकसित करने पर जोर दिया गया। संस्था के संचालक प्रत्युष दवे ने गत 18 माह के कोरोना काल में शिक्षण से बच्चो की जो दूरी बनी है, उसे कैसे खत्म किया जाए उस पर अपने विचार व्यक्त किए। अकादमिक डायरेक्टर डॉ. विरंची दवे ने आभार प्रकट किया।
-=-=–=-=
नरेगा श्रमिकों के रुके हुए भुगतान को जारी करने की मांग
छोटीसादड़ी. प्रतापगढ़ जिले में मनरेगा के अंतर्गत कार्य करने वाले श्रमिकों के जून माह से रुके हुए भुगतान को शीघ्र जारी करने की मांग को लेकर पूर्व यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। मंडल अध्यक्ष कैलाश गुर्जर ने बताया कि पत्र में पूर्व मंत्री कृपलानी ने बताया कि प्रतापगढ़ जिले में मनरेगा के अंतर्गत मस्टररोल पर कार्य करने वाले अनुसूचित जनजाति वर्ग के श्रमिकों का पिछले 5 पखवाड़े जून माह से व अन्य वर्ग के श्रमिकों का दो पखवाड़े से मजदूरी का भुगतान नहीं हुआ है। जिस कारण श्रमिकों को अपने परिवार संचालन में कठिनाई हो रही है। उन्हें भारी रोष व्याप्त है। इस संबंध में कई बार उच्च अधिकारियों को अवगत कराया। लेकिन कोई समाधान नहीं हो पाया। कृपलानी ने श्रमिक वर्ग की इस समस्या का शीघ्र समाधान करने की मांग की है। वही, टीएसपी संघर्ष समिति के प्रदेश मीडिया प्रभारी कमलेश भील ने नरेगा के श्रमिकों के भुगतान को लेकर उपखंड अधिकारी को पत्र लिखा है। पत्र में बताया कि नरेगा योजना के अंतर्गत मिस्ट्रोल का अंतिम भुगतान एसटी वर्ग का अभी तक नहीं हो पाया है। जबकिए मिस्ट्रोल एक ही है। उन्होंने ने समस्या का समाधान कर एसटी वर्ग का भुगतान करने की मांग की है।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *