सीएलजी की बैठक
प्रतापगढ़ /छोटीसादड़ी. यहां थाना परिसर में सोमवार को डीवाईएसपी परबतसिंह ने पुलिस थाने में सीएलजी सदस्यों की बैठक ली। बैठक में आगामी त्यौहार शांतिपूर्ण और आपसी भाईचारे के साथ मनाने की अपील की गई। डीवाईएसपी परबतसिंह ने ईद-उलजुहा त्यौहार को देखते हुए सीआई मांगीलाल डांगी की मौजूदगी में सीएलजी सदस्यों की बैठक ली।

सीएलजी की बैठक
=-==–
सीएलजी की बैठक
प्रतापगढ़ /छोटीसादड़ी. यहां थाना परिसर में सोमवार को डीवाईएसपी परबतसिंह ने पुलिस थाने में सीएलजी सदस्यों की बैठक ली। बैठक में आगामी त्यौहार शांतिपूर्ण और आपसी भाईचारे के साथ मनाने की अपील की गई। डीवाईएसपी परबतसिंह ने ईद-उलजुहा त्यौहार को देखते हुए सीआई मांगीलाल डांगी की मौजूदगी में सीएलजी सदस्यों की बैठक ली। जिसमें शांति व सामाजिक सौहाद्र्र बनाए रखने तथा राज्य सरकार द्वारा निर्धारित कोरोना गाइडलाइन के तहत त्योहार मनाने की अपील भी की गई। उन्होंने बताया कि राज्य व केंद्र सरकार की ओर से डेल्टा को लेकर तीसरी नई गाइड लाइन जारी की गई है, जो बहुत खतरनाक है। त्यौहार अपने घरों पर ही शांति एवं सौहार्दपूर्ण तरीके तथा कोरोना गाइडलाइंस की पालना करते हुए मनाएं। सार्वजनिक और भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से परहेज करें। साथ ही बिना मास्क घर से बाहर न निकलें। पुलिस ने बताया कि सायबर ठगी से सावधान रहें। मोबाइल पर आने वाली कोई भी लिंक न खोले। अगर आपके साथ कोई ठगी हो गई है, तो तुरंत पुलिस को बताए। इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय, पायल मंगरोरा, विमला नरेडी, सामाजिक कार्यकर्ता श्यामसिंह सालवी, पार्षद चट्टानसिंह साहू, पूर्व पार्षद अरविंद नाहर, बाबुलाल पाटीदार, कांतिलाल दक, उदयलाल मीणा, सुमित चपलोत, अजय शर्मा, मधु कोठारी आदि मौजूद रहे।

=-=–=

छोटीसादड़ी में दो दिनों में हुआ 9 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण
छोटीसादड़ी. क्षेत्र के पांच पीएचसी की सभी 34 ग्राम पंचायत एवं सीएचसी केंद्र पर दो दिन में करीब 9 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया है। एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा ने बताया कि ग्राम पंचायत और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर शनिवार को 5694 और सोमवार को 3337 व्यक्तियों का टीकाकरण कर कुल 9031 टीके लगाकर वैक्सीनेशन किया गया है। टीम चिकित्सा विभाग, शिक्षा विभागए महिला एवं बाल विकास विभाग की समन्वित टीम द्वारा सराहनीय कार्य किया गया। एसडीएम मल्होत्रा ने बताया कि पीएचसी केंद्र बम्बोरी, केसुन्दा, कारुंडा, धोलापानी, देवाकमाता सहित सीएचसी केंद्र छोटीसादड़ी के अंतर्गत 35 वैक्सीनेशन केन्द्रों पर 35 टीमों में लगभग 150 सदस्यों ने शनिवार तथा सोमवार के टीकाकरण दिवस में प्रथम डोज के 5059 टीके तथा द्वितीय डोज के 3972 टीके सहित कुल 9031 टीके लगाए। इस उपलब्धि में सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना एवं जिला कलक्टर रेणु जयपाल का मार्गदर्शन एवं निर्देशन का महत्वपूर्ण योगदान रहा।
मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. ललित पाटीदार की सराहनीय प्रेरणा के कारण चिकित्सा विभाग की एएनएम एवं सीएचओ और प्राथिमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों ने देर रात तक भी टीकाकरण किया है।
जलोदिया केलुखेड़ा और गोमाना के पंचायत प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी नरेन्द्र कुमार सांखला और मनमोहन जगदाले ने भी इसमें सहयोग दिया है। उपखण्ड क्षेत्र के सभी पीईईओ, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं तथा आशा सहयोगिनियों और सर्वे दल के सदस्यों ने अपना योगदान दिया।
=-==-







Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed