– महिलाओं को दिए संवेदना पत्र, गांवों में की जनसुनवाई

पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने कहा कि जरुरतमंद व पीडि़त की मदद के लिए सरकार हर समय तैयार है। प्रदेश की जनता की समस्याओं के निस्तारण व विकास कार्यों को लेकर सरकार शिद्दत के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने रविवार को अपने निवास फतेह मंजिल में कोरोना से हुई लोगों की मौत के बाद उनके परिजनों को संवेदना पत्र सुपुर्द करते हुए कहा कि देश में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप अधिक रहा। सीमावर्ती जिले में भी कई परिवारों ने अपने सदस्यों को खो दिया। उन्होंने बताया कि कोरोना से व्यक्ति की मौैत के बाद सरकार की ओर से संवेदना जताते हुए परिवार को एक-एक लाख रुपए की सहायता राशि दी जा रही है। इसी केे अंतर्गत पोकरण क्षेत्र में भी मृतकों के परिजनों के बैंक खातों में राशि जमा करवा दी गई है तथा उनके परिवारोंं को संवेदना पत्र सुपुर्द किए जा रहे है। उन्होंने रविवार को संवेदना पत्र सुपुर्द कर परिवार को हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया। उन्होंने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति को अनुकूल व्यवहार करते हुए सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन की पालना करनी चाहिए, ताकि कोरोना के प्रकोप से बचा जा सके।
जनसुनवाई कर अधिकारियों को किया निर्देशित
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने रविवार को पोकरण प्रवास के दौरान अपने निवास पर जनसुनवाई की। इस दौरान क्षेत्र से बड़ी संख्या में आए ग्रामीणों ने पानी, बिजली, चिकित्सा, शिक्षा, सड़क आदि समस्याओं से अवगत करवाया। जिस पर मंत्री ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देशित किया। इस मौके पर उपखंड अधिकारी राजेश विश्रोई, पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा, नगरपालिका की अधिशासी अधिकारी तनुजा सोलंकी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अब्दुला फकीर, पार्षद नारायणलाल रंगा, शाबिर मोहम्मद लोहारकी, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष भोमसिंह भणियाणा मूलाराम, आरबखां सनावड़ा, बरकतखां बांधेवा, जगदीशसिंह राजपुरोहित सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।
आज रातडिय़ा में विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण
मंत्री शाले मोहम्मद सोमवार को भी पोकरण क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे। मंत्री सोमवार को सुबह 11 बजे क्षेत्र के रातडिय़ा गांव में विद्यालय की चारदीवारी सहित अन्य विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे। साथ ही विद्यालय परिसर में जनसुनवाई कर आमजन की परिवेदनाएं सुनेंगे।
लाठी. अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग के मंत्री शाले मोहम्मद ने रविवार को गांव में एक होटल पर रुककर आमजन से मुलाकात की और उनकी जनसुनवाई की। मंत्री शाले मोहम्मद रविवार को सुबह अपने गांव से पोकरण की तरफ जा रहे थे। इस दौरान सड़क किनारे स्थित एक होटल पर ग्रामीणों को देखकर उन्होंने अपनी गाड़ी रोकी। उन्होंने ग्रामीणों से मुलाकात करते हुए उनकी समस्याएं सुनी। ग्रामीणों ने पानी, बिजली, चिकित्सा, शिक्षा, सड़क आदि समस्याओं से अवगत करवाया। जिस पर मंत्री ने तत्काल मौके पर ही अधिकारियों को दूरभाष पर निर्देशित किया। मंत्री ने सरकार की ओर से संचालित लोककल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए उनका लाभ अर्जित करने का आह्वान किया। साथ ही कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सरकार की गाइडलाइन की पालना करने की बात कही।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *