हाइलाइट्स

  • कार के लिए पति ने अपनी पत्नी से की हैवानियत
  • तीन लाख रुपये नहीं लाने पर पिला दिया तेजाब
  • दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में चल रहा है पीड़िता का इलाज
  • स्वाति मालीवाल के ट्वीट के बाद ग्वालियर पुलिस ने केस में एसिड अटैक की धाराएं जोड़ीं

ग्वालियर
एमपी के ग्वालियर (Gwalior Acid Attack News) में पति ने अपनी पत्नी के साथ हैवानियत की हदें पार कर दी है। तीन महीने पहले ही शादी हुई थी। शादी के बाद पति अपनी पत्नी से तीन लाख रुपये की मांग कार खरीदने के लिए करने लगा। पति (Husband Demands Three Lakh For Car) की मांग थी कि अपने मायके से तीन लाख रुपये लाओ। पत्नी ने ऐसा करने से मना कर दिया तो पति ने उसे 28 जून को तेजाब पिला दिया। उसके बाद इलाज के लिए ग्वालियर लाया गया।

तेजाब के कारण गला और अंतड़ियां तक जल गई हैं। महिला का इलाज का दिल्ली में चल रहा है। घटना ग्वालियर से सटे डबरा की है। यहां वीरेंद्र जाटव ने अपनी पत्नी शशि को तेजाब पिला दिया था। घटना के पांच दिन बाद शशि की मां ने ग्वालियर में एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद 17 जुलाई को पुलिस की टीम जांच के लिए दिल्ली पहुंची थी। इस मामले में पुलिस की लापरवाही यह रही है कि आरोपी के खिलाफ एसिड हमले की धारा नहीं जोड़ी।

इसके साथ ही मारने की कोशिश की धाराएं भी नहीं जोड़ी हैं। पीड़िता अभी पुलिस के सामने बयान देने की स्थिति में नहीं है। अब 19 जुलाई को दिल्ली में कार्यपालक मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता के बयान दर्ज करवाए हैं। इस दौरान पीड़िता ने पति पर संगीन आरोप लगाए हैं। उसने कहा है कि पति का संबंध जेठानी के साथ है। 28 जून के दिन दोनों ने सुबह में एसिड पिलाए थे। पुलिस ने जेठानी को गिरफ्तार कर लिया है। पति अभी फरार है।

पीड़िता का इलाज दिल्ली में चल रहा है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पीड़िता से मिलने अस्पताल पहुंची थी। इसके बाद उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान से पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की थी। स्वाती मालीवाल के ट्वीट के बाद ग्वालियर पुलिस हरकत में आई और आरोपियों के खिलाफ धाराएं जोड़ी। जयपुर : हमदर्दी के नाम पर दरिंदगी, महिला को ले गया कश्मीर,किया दुष्कर्म , धर्म बदलवाया…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed