शाहजहांपुर
उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर पुलिस की कश्मीर में आतंकियों के सर्च ऑपरेशन के स्टाइल में लाइव तस्वीरें सामने आई है। इसमें पुलिस ने जंगलों में लाइव सर्च ऑपरेशन करके एक बड़ी अवैध शस्त्र फैक्ट्री पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने मौके से कई बने और अधबने तमंचे, एक देसी बंदूक और तमंचे बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। पकड़ा गया तमंचा बनाने का कारीगर कारतूस बनाने में माहिर बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि बनाए गए तमंचे किन लोगों को बेचे गए हैं?

पुलिस ने आर्मी स्टाइल में कई जंगल मे छापेमारी
थाना कांट के इमलिया गांव के पास पुलिस को जंगल के अंदर अवैध शस्त्र फैक्ट्री होने की सूचना मिली थी। कश्मीर में आर्मी स्टाइल पर लाइव सर्च ऑपरेशन करके पुलिस ने जंगल के अंदर चलती हुई अवैध शस्त्र फैक्ट्री पकड़ ली। मौके से पुलिस ने कमलेश नाम के आरोपी को भी गिरफ्तार किया है, जो शस्त्र फैक्ट्री चला रहा था। मौके पर पुलिस को 7 बने और अधबने तमंचे, एक देसी बंदूक और तमंचे बनाने के उपकरण मिले हैं। बताया जा रहा है कि अवैध तमंचा बनाने वाला कारीगर 1 दिन में दो से तीन तमंचे तैयार कर लेता था।

शाहजहांपुर: बेल्ट में 75 लाख की अफीम बांधकर कर रहे थे तस्करी, दो आरोपी गिरफ्तार
कारतूस रीफिल करने में माहिर है आरोपी
इसके अलावा पकड़ा गया कारीगर कारतूस को रीफिल करने में भी माहिर बताया गया है। तैयार किए गए तमंचे 4 से 5 हज़ार की कीमत में बेचे जाते हैं। अब पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि आखिर इस फैक्ट्री में तैयार किए गए तमंचे किन लोगों को बेचे गए। इसके बाद पुलिस तमंचा को भी बरामद करेगी और कार्रवाई करेगी। एसपी सिटी संजय कुमार का कहना है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि जंगल के अंदर अवैध शस्त्र फैक्ट्री चल रही है। इसके बाद पुलिस की टीम ने अचानक छापेमारी करके अवैध फैक्ट्री पकड़ी है।

एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया है। बनाए गए तमंचे किन-किन लोगों को बेंचे गए हैं, इस बात का पता लगाने के लिए एक टीम बनाई गई है और जल्द ही ऐसे लोगों को भी गिरफ्तार किया जाएगा, जिनके पास अवैध तमंचा मिलेंगे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *