ट्रक से पांच लाख का सामान चोरी करने का मामला

सलूंबर. (उदयपुर). थाना क्षेत्र के खेराड गांव के निकट 6 माह पूर्व ट्रक से 5 लाख का सामान चोरी करने तथा प्रेमिका के चक्कर में चोरी के आरोपियों से समझौता कर मालिक एवं पुलिस को गुमराह करने के मामले में चालक समेत 6 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।
खेराड गांव के निकट 5 दिसंबर को सुबह करीब 4:30 बजे ट्रांसपोर्ट का ट्रक ढाबे पर खड़ा करके ट्रक चालक अपनी प्रेमिका से मिलने गया तथा पीछे से कुछ लोगों ने मिलकर ट्रक में रखा ट्रांसपोर्ट का कीमती सामान चोरी कर लिया। ट्रक चालक प्रेमिका से मिलने के बाद पुन: ट्रक पर पहुंचा तो खड़े ट्रक के त्रिपाल को हटाकर ट्रक में रखा अलग-अलग व्यापारियों के जिसमें इलेक्ट्रॉनिक सामान के 3 कार्टून, ऑयल की 3 बाल्टी, हार्डवेयर का सामान, कंगन स्टोर के कार्टून, पुस्तक भंडार फर्नीचर की चेयर, एक एसी, बरतन स्टोर का सामान एवं कंस्ट्रक्शन के कुछ सामान के कार्टून समेत करीब पांच लाख रुपए का माल चोरी हो गया। चालक को मौके पर ही चोरी के आरोपी का पता चल गया लेकिन प्रेमिका का राज ना खुल जाए उसको लेकर चोरी के आरोपियों के साथ ट्रक चालक ने समझौता कर घटनास्थल एवं लूट की नई कहानी बनाकर ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक को सूचना दी।
जिस पर ट्रांसपोर्ट मालिक राजेंद्र सिंह पुत्र पृथ्वी सिंह राजपूत निवासी गोपीनाथ का गड़ा थाना गढ़ी बांसवाड़ा ने सलूंबर थाने में पहुंचकर मामला दर्ज कराया। पुलिस ने चालाक से पूछताछ की लेकिन ट्रक चालक ने अपने स्वयं का फोन लूट में चले जाने एवं अलग अलग कहानी बनाकर पुलिस को गुमराह करता रहा। पुलिस ने लगातार अनुसंधान करते हुए ट्रक चालक के फोन की लोकेशन एवं आईएमआई नंबर पर अनुसंधान करते हुए पता लगाया कि ट्रक चालक का पुत्र फोन का संचालन करता है।
जिस पर पुलिस ने ट्रक चालक से मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ करने एवं अन्य सबूतों के आधार पर अपनी गिरफ्त में लिया। जिस पर ट्रक चालक ने पूरी घटनाक्रम का राज खोल दिया। थानाधिकारी हनवंत सिंह सोढा एवं गठित दल ने ट्रक चालक मोतीलाल पुत्र देव मीणा निवासी बोवस थाना जावर माइंस, देवीलाल पुत्र हीरा मीणा देवीलाल पुत्र खेमराज मीणा राजू पुत्र हीरालाल मीणा प्रेमा पुत्र पूजा मीणा भेरूलाल पुत्र केसा मीणा निवासी चाटपुर थाना सराडा को गिरफ्तार किया गया। टीम में थानाधिकारी हनवंत सिंह सोढा, हेड कांस्टेबल जुलेदार खा, कृष्ण प्रताप सिंह, गोपाल कृष्ण, पुष्कर कुमार एवं चालक वीरेंद्र सिंह मौजूद थे।















Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *