राजकीय महात्मा गांधी गुलजार बाग अंग्रेजी माध्यम स्कूल में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि 15 जुलाई तक कक्षा एक से आठ तक के लिए 441 आवेदन आए है, जिनका अब लाटरी के माध्यम से चयन किया जाएगा। कक्षा एक के लिए 20 को व कक्षा छह की रिक्त सीट के लिए 22 जुलाई को लाटरी निकाली जाएगी।

टोक. राजकीय महात्मा गांधी गुलजार बाग अंग्रेजी माध्यम स्कूल में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि 15 जुलाई तक कक्षा एक से आठ तक के लिए 441 आवेदन आए है, जिनका अब लाटरी के माध्यम से चयन किया जाएगा। कक्षा एक के लिए 20 को व कक्षा छह की रिक्त सीट के लिए 22 जुलाई को लाटरी निकाली जाएगी।

67 रिक्त सीटों के लिए 336 आवेदन: प्रधानाचार्य हीना कोसर ने बताया कि विद्यालय में प्रवेश के लिए कक्षा एक व छह के लिए 67 रिक्त सीटों के लिए 336 आवेदन मिले है। कक्षा एक के लिए 60 सीटों पर 272 आवेदन आए है। इसी तरह कक्षा 6 में 6 रिक्त सीटों के लिए 7 आवेदन मिले है। कोसर ने बताया कि कक्षा दो से पांच तक कोई रिक्त सीट नहीं है, फिर भी कक्षा 2 में 13, 3 में 23, 4 में 13 व 5 में 18 आवेदन प्रवेश के लिए मिले है।

नहीं है सीट रिक्त
कक्षा दो से पांच तक पहले से ही प्रमोट होकर आए विद्यार्थियों के कारण इनमें एक भी सीट रिक्त नहीं है। इन कक्षाओंं में 60-60 विद्यार्थी पूर हो चुके है। इसी तरह कक्षा सात के लिए 20 व कक्षा आठ के लिए 18 आवेदन मिले है, जबकि इन कक्षाओं में एक भी सीट रिक्त नहीं है। इसी तरह कक्षा छह से आठ तक में पहले से ही 70-70 सीट विभाग की ओर से आवंटित की हुई है। विद्यालय में पहले से ही विभाग की ओर से कक्षा एक से आठ तक कुल 570 विद्यार्थियों की सीटों का आवंटन किया हुआ है। इन कक्षाओं में प्रवेश लिए अब 441 आवेदन ओर किए गए है।

20 को होगी लॉटरी प्रक्रिया

प्रधानाचार्य हीना कोसर ने बताया कि प्राप्त आवेदन के लिए रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए लॉटरी से चयन किया जाएगा। जिसमें 19 जुलाई को प्राप्त आवेदनों की सूची नोटिस बोर्उ पर चस्पा की जाएगी। इसके बाद कक्षा एक के लिए 60 सीटों पर 20 जुलाई को व कक्षा 6 के लिए सात रिक्त सीटों के लिए 22 जुलाई को विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में लाटरी निकाली जाएगी।













Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *