इंदौर
मध्य प्रदेश में इंदौर (Indore News Update) के एक प्राइवेट कॉलेज में नवरात्रि के दौरान आयोजित हुए गरबे में जमकर हंगामा (Bajrang Dal Hungama in Garba) हो गया। कॉलेज संचालक और आयोजकों ने गरबे में अनुमति से ज्यादा लोगों को बुला लिया। एंट्री को लेकर हंगामे के बीच बजरंग दल ने कुछ युवकों को पकड़ा जो दूसरे धर्म के थे। संगठन के कार्यकर्ताओं ने ऐसे युवकों को पुलिस के हवाले किया और आयोजकों पर लव जिहाद (Love Jihad in Garba) का आरोप लगाया।

मामला 10 अक्टूबर की रात का है। इंदौर के ऑक्सफोर्ड इंटरनेशनल स्टडीज कॉलेज में गरबे का आयोजन किया गया था। आयोजकों ने गरबे में 800 लोगों के लिए प्रशासन से अनुमति ली थी, लेकिन करीब पांच हजार लोगों को बुला लिया। इतना ही नहीं, प्रशासन ने रात नौ बजे तक ही गरबे की अनुमति दी थी, लेकिन कार्यक्रम इसके बाद भी जारी रहा।

कांग्रेस के ‘डर’ से चुनावी राजनीति में आई थीं राजमाता विजयाराजे सिंधिया, फिर उसी के लिए चुनौती बन गईं
लोगों की भीड़ ज्यादा होने के चलते हंगामे के बीच वहां बजरंग दल के कार्यकर्ता पहुंच गए। वहां उन्होंने कुछ ऐसे युवकों को पकड़ा जो दूसरे धर्म के थे। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। कॉलेज पहुंची पुलिस ने चार छात्रों और एक आयोजक को गिरफ्तार कर लिया। सबको जमानत मिल गई, लेकिन कॉलेज संचालक और गरबा के आयोजक पर केस दर्ज किया गया। गरबे में पकड़े गए गैर-हिंदू युवकों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है।

हर 15 दिन पर मेडिकल चेकअप, 24 घंटे पुलिस सुरक्षा और मेंटेनेंस का सालाना खर्च 15 लाख रुपये, ये है एमपी का हाई प्रोफाइल पेड़

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आयोजकों पर गरबा के नाम पर लव जेहाद का आरोप लगाया। बजरंग दल के इंदौर जिला प्रमुख तनु शर्मा ने आरोप लगाया कि गरबे में कई ऐसे युवकों को भी एंट्री दी गई थी, जो दूसरे धर्मों के थे। उन्होंने कहा कि हिंदू संगठन ऐसे आयोजनों का विरोध करेंगे। शर्मा ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *