नियम विरुद्ध चल रहा सीवरेज का कार्य, व्यापारी उतरे सड़क पर

सीवरेज व 24 घंटे पाइप लाइन बिछाने में बरती जा रही अनियमितता

By: Rajeev

Published: 14 Oct 2021, 08:19 PM IST

पाली. शहर में वर्ष 2016 में शुरू हुआ सीवरेज व उसके बाद चौबीस घंटे पेयजल आपूर्ति पाइप लाइन का कार्य आमजन के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। इसका शहरवासी कई बार विरोध कर चुके है, लेकिन आरयूआइडीपी की ओर से ध्यान नहीं दिया जा रहा है। हैरत की बात यह है कि जिला प्रशासन ने भी इस मामले मौन साध रखा है। प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से महज बैठकों में निर्देश देकर इति श्री की जा रही है।

सीवरेज के कार्य को लेकर नाराज पुरानी सब्जी मण्डी क्षेत्र के व्यापारी व निवासी सड़क पर उतर आए। उन्होंने आरयूआइडीपी के कार्य पर रोष जताते हुए नारे लगाए और नियमानुसार व गुणवत्ता पूर्ण कार्य जल्द पूरा करने की मांग रखी। क्षेत्रवासियों व व्यापारियों का कहना था कि सीवरेज कार्य में गुणवत्ता की कमी को लेकर नगर परिषद व जिला कलक्टर को दो माह पहले ज्ञापन भी दिया गया था, लेकिन आज तक कार्य पूर्ण नहीं हुआ है और गुणवत्ता का ख्याल भी नहीं रखा जा रहा है।
बिना खोदे बनाई जा रही सड़क, दब रहे मकान व दुकानें

क्षेत्रवासियों का कहना था कि सीवरेज कार्य करने के बाद पुरानी सड़क के लेवल पर ही खोद कर नई सड़क का निर्माण किया जाना है। इसके विपरीत निर्माण कम्पनी बिना सड़क खोदे वर्तमान सड़क से 6 से 12 इंच ऊंची सड़क बना रहे है। इससे दुकानें व मकान सड़क लेवल से नीचे चले जाएंगे और बरसात का पानी भरेगा। ऐसा ही पहले भी किया गया था। इस कारण मकान पहले ही नीचे हो चुके है। नालियों की गहराई भी बढ़ गई है। इस कारण उनकी सफाई भी नहीं हो रही। अब सड़क अधिक ऊंची आने पर यह समस्या अधिक बड़ी हो जाएगी।
मजबूरी में करना होगा धरना प्रदर्शन

शहर में सीवरेज व चौबीस घंटे जलापूर्ति की पाइप लाइन में गुणवत्ता की कमी, अनियमितता महज एक क्षेत्र की नहीं है। पूरा शहर इससे त्रस्त है। इसके बावजूद आरयूआइडीपी ने हठधर्मिता अपना रखी है। व्यापारियों का कहना है कि अब प्रशासन की ओर से अनदेखी करने पर मजबूरी में धरना प्रदर्शन करना मजबूरी होगा।













Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed