शाहपुरा में 44 एमएम बारिश हुई

By: Satya

Published: 19 Jul 2021, 09:49 PM IST

इलाके में रुकरुक कर रातभर बरसे बदरा, शाहपुरा में 44 एमएम बारिश हुई, किसानों के चेहरे खिले

-रातभर जारी रहा रिमझिम बारिश का दौर, मुरझाई फसलों में आई जान

शाहपुरा। शाहपुरा कस्बा सहित इलाके में रविवार देर शाम को शुरू हुआ बारिश का दौर रूकरूक कर रातभर जारी रहा। क्षेत्र में सोमवार सुबह तक हल्की बारिश होती रही। तहसील प्रशासन के मुताबिक शाहपुरा में रात से सुबह तक 44 एमएम बारिश हुई। बारिश से गर्मी से राहत मिली, वहीं इलाके में मुरझाई फसलों में जान आ गई है। इससे किसानों के चेहरे खुशी से खिल उठे।

उल्लेखनीय है शाहपुरा कस्बा सहित क्षेत्र में रविवार देर शाम को तेज गर्जना के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ था। इसके बाद से रातभर रूकरूक कर कभी मध्यम तो कभी रिमझिम बारिश का दौर सुबह तक जारी रहा। कई जगह सुबह ११ बजे तक रिमझिम बारिश होती रही। बारिश से पिछले कई दिन से पड़ रही गर्मी से लोगों को निजात मिली। वही किसानों के चेहरे खिल उठे। बारिश से कई गांवों में आम रास्तों में पानी भर गया। जिससे लोगों को आवागमन में भी परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह देर तक बारिश का दौर जारी रहने से लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित रही।

क्षेत्र के किसानों का कहना है कि इस बारिश से फसलों को काफी फायदा मिलेगा। पिछले कुछ दिनों से तेज गर्मी से फसलें मुरझा गई थी। अब बारिश से फसलों में जान आ गई है। इससे किसानों के चेहरे पर रौनक नजर आई। लोगों को गर्मी व उमस से भी कुछ हद तक राहत मिली है।

पावटा मे 36 एम एम
इधर, पावटा कस्बा सहित पास के क्षेत्र में भी तेज गर्जना के साथ हुई बारिश से कस्बे मे जगह जगह तथा खेतों में पानी भर गया। पावटा वर्षा मापी केन्द्र प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि ३६ एम एम बारिश दर्ज की गई ह्रै।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *