जयपुर
राजधानी जयपुर में दुष्कर्म से जुड़ा बड़ा चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां प्रतापनगर इलाके में रहने वाली महिला को जहां रेप की शिकायत दर्ज करवाने के लिए जहां दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं बीते सालों में उसे कुछ झेलना पड़ा, उसे सुनकर पुलिस भी हैरान है। बताया जा रहा है कि महिला की शादी जयपुर में हुई, लेकिन पति शराब के नशे में उससे मारपीट करता था। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाले एक युवक शाहिद ने हमदर्दी जताते हुए अच्छा काम दिलाने का झांसा देकर उसे कश्मीर ले गया। इसके बाद शाहिद ने विवाहिता के बेटे को मारने की धमकी देकर दुष्कर्म किया। वहीं धर्म परिवर्तन करवाकर उससे निकाह कर लिया।

पीसीसी चीफ डोटासरा का बड़ा बयान कहा- राजस्थान सरकार RSS नेता निम्बाराम का ‘इलाज’ करेगी !

शादी की, बेटी पैदा की , फिर भाग गया!
पीड़िता के अनुसार आरोपी उसके साथ लंबे समय तक देहशोषण करता रहा, जिसके बाद महिला ने एक पुत्री को जन्म दिया। महिला का आरोप है कि आरोपी बच्ची के जन्म के बाद खर्च के लिए उसे रुपये नहीं देता और उसके साथ मारपीट करता था। महिला का कहना है कि साल 2020 से युवक कश्मीर में है, तब से वो इधर- उधर भटक रही है।

जनसंख्या नियंत्रण क़ानून पर छिड़ी बहस के बीच गहलोत के एक और मंत्री ने जताया समर्थन, पूनियां पर किया कटाक्ष

थाने में दर्ज नहीं हुई शिकायत, तो कोर्ट की ली शरण
उल्लेखनीय है कि चार साल बाद जब पीड़िता थाने पहुंची, तो पुलिस ने मामला दर्ज करने से मना कर दिया। इसके बाद पीड़िता ने कोर्ट में गुहार लगाई। तब तक महिला व काजी सहित 5 आरोपियों के खिलाफ शनिवार को केस दर्ज हो गया। महिला ने शाहिद, आमिर, हुसैन, विस्मल्लाह, फिरदोश व काजी पर दुष्कर्म और मारपीट का आरोप लगाते हुए प्रतापनगर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। वहीं इस मामले में केस दर्ज करने से मना करने वाले प्रतापनगर एसएचओ को लाइन हाजिर कर दिया गया है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *