पटना
बिहार में दो विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर इस बार आरजेडी के साथ-साथ महागठबंधन में शामिल कांग्रेस भी दावेदारी कर रही है। ऐसे में दोनों सीटों कुशेश्वरस्थान और तारापुर में मुकाबला तो दिलचस्प हो ही गया है। इस बीच कांग्रेस ने अपनी तैयारी को तेज करते हुए स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर दी। हालांकि, इस लिस्ट में गांधी परिवार के किसी भी सदस्य का नाम शामिल नहीं है। ऐसे में बिहार की सत्ताधारी जेडीयू को पलटवार का जैसे मौका ही मिल गया। जेडीयू नेता डॉ. अजय आलोक ने ट्वीट के जरिए गांधी परिवार पर तंज कसा है।

अजय आलोक ने अपने ट्वीट में क्या कहा देखिए
जेडीयू नेता अजय आलोक ने ट्वीट में लिखा, ‘आखिर बिहार के कांग्रेसियों ने पहचान कर ली की पनौती कौन?? बधाई हो अध्यक्ष और प्रभारी को, राहुल और प्रियंका सहित सोनिया जी के रहते कांग्रेस का कुछ नहीं होगा ये अब कांग्रेसियों को यकीन हो गया, अब उम्मीद है कि कम से कम लड़ाई में तो रहेंगे।’


इसे भी पढ़ें:- लालू-तेजस्वी से मुकाबला करेंगे कांग्रेस के कन्हैया-हार्दिक, बिहार उपचुनाव में महागठबंधन के दो दलों की सीधी टक्कर

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कन्हैया और हार्दिक
फिलहाल कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की टीम में बिहार के नेताओं के अलावा हाल ही में कांग्रेस में आए कन्हैया कुमार को शामिल किया गया है। इसके अलावा गुजरात के नेता हार्दिक पटेल भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नजर आ रहे हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के सी वेणुगोपाल की ओर से जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी और हार्दिक पटेल को भी स्थान दिया गया है।

रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि, श्रद्धांजलि देकर नीतीश कुमार ने क्या कहा

मीरा कुमार और शत्रुघ्न सिन्हा का भी नाम
इस लिस्ट में पहला नाम लोकसभा अध्यक्ष रहीं मीरा कुमार का है। इनके साथ ही तारिक अनवर, कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास, फिल्म अभिनेता और नेता शत्रुघ्न सिन्हा, कीर्ति आजाद, प्रदेश कांग्रेस मदन मोहन झा, अजीत शर्मा सहित 20 नेताओं के नाम हैं। ध्यान रहे कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और आरजेडी विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल होकर साथ में चुनाव मैदान में उतरे थे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *