हाइलाइट्स

  • झारखंड के हवाई यात्रियों के लिए गुड न्यूज
  • देवघर और बोकारो से जल्द उड़ेंगी फ्लाइट्स
  • सितंबर-अक्टूबर से एयरपोर्ट शुरू करने की तैयारी
  • दिल्ली-कोलकाता और पटना के लिए उड़ेंगी फ्लाइट्स

रांची:
झारखंड में दो नए हवाईअड्डे (Jharkhand New Airport) बनकर करीब-करीब तैयार है और इस साल के अंत तक दो शहरों के लोगों को हवाईयात्रा की सुविधा मिलने लगेगी। ये दो जिले देवघर और बोकारो हैं जहां अत्याधुनिक हवाईअड्डा करीब-करीब तैयार है और यहां से जल्द ही उड़ान की सुविधा भी शुरू हो जाएगी।

जानिए देवघर हवाई अड्डे के बारे में
देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर की ख्याति के मद्देनजर यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर की हवाईअड्डा तैयार किया गया है। कुछ छोटी-बड़ी अड़चने शेष रह गयी है, जिसे दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। देवघर हवाई अड्डा शुरू होने से जहां संताल परगना के विभिन्न जिलों के अलावा पड़ोसी राज्य बिहार और पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती जिलों के यात्रियों को भी लाभ मिलेगा। वहीं बोकारो में हवाई सेवा उपलब्ध हो जाने से धनबाद, रामगढ़, गिरिडीह और हजारीबाग के यात्रियों को भी लाभ मिल सकेगा।
Darbhanga Flights : अब पटना से सीधे उड़िए सिलीगुड़ी के लिए, दरभंगा से अमृतसर जाने के लिए भी नई फ्लाइट
सितंबर-अक्टूबर तक एयरपोर्ट शुरू करने की कोशिश
देवघर एयरपोर्ट से उड़ान प्रारंभ करने के लिए प्रयास तेज हो गये है। जिले के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने पिछले दिनों निरीक्षण के क्रम में बताया गया कि यहां से सितंबर-अक्टूबर में नियमित हवाई सेवा की शुरुआत हो जाएगी। केंद्रीय विमानपत्तन मंत्रालय और एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों की एक टीम भी हवाई सेवा की शुरुआत को लेकर निरीक्षण कर चुकी है।

Video : पटना में बीच सड़क पर ‘द बर्निंग कार’ देखिए, दूसरी कार को टक्कर मारने के बाद लगी आग

जानिए बोकारो के नए एयरपोर्ट के बारे में
वहीं पिछले दिनों बोकारो से भी उड़ान शुरू करने को लेकर रांची एयरपोर्ट के निदेशक बिनोद शर्मा ने हवाईअडड्डा के कार्यां का निरीक्षण किया और सुरक्षा इंतजाम को लेकर अधिकारियों से चर्चा की। बोकारो हवाई अड्डे से विमान सेवा शुरू करने के लिए टर्मिनल बिल्डिंग, यात्री लाउंज, सिक्योरिटी इक्विपमेंट, एटीसी टावर, रनवे, सीसीटीवी कैमरे और चहारदीवारी का काम पूरा हो गया है। एक सप्ताह पहले कोलकाता से भी एक टीम आई थी, जिसने एयरपोर्ट पर एटीसी टावर को इंस्टॉल किया था।

Patna CNG Buses : अब तो पटना और दिल्ली हो गए बराबर, 24 जुलाई से लीजिए CNG बसों में सफर का ‘किफायती’ मजा
देवघर-बोकारो से तीन शहरों के लिए उड़ेंगी फ्लाइट्स
देवघर और बोकारो एयरपोर्ट से दिल्ली, कोलकाता और पटना के लिए हवाई सुविधा मिलेगी। पहले 72 सीटर विमान शुरू करने की तैयारी है। इसके लिए विस्तारा, इंडिगो और गो एयर से बात चल रही है। शुरुआत में विमान कंपनियां यात्रियों को कई तरह की सुविधाएं देंगी। हालांकि पहले से स्पाइसजेट को ये रूट आवंटित था मगर प्रोजेक्ट के देरी होने के कारण अन्य कंपनियों से भी बात हो रही है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed