पुलिस ने पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंपा शव

करौली. यहां बैरनकापुरा शिकारगंज निवासी एक महिला की बुधवार सुबह यहां सामान्य चिकित्सालय में मौत हो गई। इस पर परिजनों व अन्यजनों ने गुस्सा जताया। हालांकि बाद में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों की समझाइश और आश्वासन के बाद लोग शांत हुए। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया। मृतक महिला सीमा माली (35) पत्नी जतन माली है।

कोतवाली थानाधिकारी रामेश्वरदयाल ने बताया कि शिकारगंज निवासी महिला सीमा की तबीयत खराब होने पर बुधवार तड़के उसे सामान्य चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, उपचार के दौरान सुबह उसकी मृत्यु हो गई। परिजन की ओर से दी गई मर्ग रिपोर्ट में बताया है कि महिला के पेट में दर्द हुआ था। पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। इधर इससे पहले सुबह महिला की मौत की सूचना पर अनेक लोग चिकित्सालय पहुंच गए और नाराजगी जताई। सूचना पर नगरपरिषद उपसभापति सुनील सैनी, उपजिला कलक्टर देवेन्द्र सिंह परमार, तहसीलदार मदनलाल, कोतवाली थानाधिकारी रामेश्वरदयाल, चिकित्सालय चौकी प्रभारी चन्द्रहुसैन पहुंचे। अधिकारियों ने परिजनों की समझाइश की।

इस दौरान उपजिला कलक्टर परमार ने पीडि़त परिजनों को हरसंभव सरकारी सहायता का आश्वासन दिया। वहीं मौके पर उपस्थित समाजसेवी बबलू शुक्ला ने बताया कि नगरपरिषद सभापति पुत्र व पार्षद अमीनुद्दीन खान की ओर से परिजनों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है। वहीं नगरपरिषद उपसभापति सुनील सैनी ने महात्मा ज्योतिबा फुले युवा विकास संस्थान की ओर से 50 हजार रुपए तथा छोटे भंवर की ओर से भी 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता पीडि़त परिवार को देने की घोषणा की गई। समझाइश के बाद परिजन व अन्य लोग शांत हुए। इधर मृतक महिला के पति जतन माली ने बताया कि मंगलवार को सीमा को कोरोना से बचाव की वैक्सीन भी लगी थी।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
महिला की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। अस्पताल में अनेक महिलाएं भी पहुंच गई। पीडि़त परिवार की महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। इस दौरान अन्य महिलाएं उन्हें ढांढस बंधाती रहीं।









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *