करौली. समाज कल्याण सप्ताह का यहां एकट बोधग्राम संस्था की ओर से संचालित नि:शब्द मूक बधिर विद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिताओं और पुरस्कार वितरण के साथ समापन हुआ।

करौली. समाज कल्याण सप्ताह का यहां एकट बोधग्राम संस्था की ओर से संचालित नि:शब्द मूक बधिर विद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिताओं और पुरस्कार वितरण के साथ समापन हुआ।
संस्था के कार्यक्रम प्रभारी मनोज शर्मा ने बताया की सप्ताह के अन्तिम दिन विशेष योग्यजन दिवस के रूप में मनाते हुए विद्यालय के बालक-बालिकाओं की खेलकूद प्रतियोगिताएं हुईं।

इसमें बैडमिंटन में छात्र वर्ग में सूरज शर्मा प्रथम एवं भीम सैन द्वितीय स्थान पर रहे। छात्रा वर्ग में सकीना माली प्रथम, दर्शना शर्मा द्वितीय, कुर्सी दौड़ में दर्शना प्रथम, हंसा बाई द्वितीय, हेमा बाई तृतीय रही । इसी प्रकार रुमाल झपट्टा में वीणा मीना की टीम प्रथम एवं प्रिया बैरवा की टीम द्वितीय, बॉलीबाल में योगेश जाटव की टीम प्रथम और शिवराम माली की टीम द्वितीय रही। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम की शुरूआत विभाग के सहायक निदेशक कुलदीप सिंह, बाल कल्याण समिति के सदस्य अनिल शर्मा, फजले अहमद, गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला समन्वयक प्रेम सिंह माली ने गांधी जी की प्रतिमा पर सूत की माला पहनाकर व पुष्प अर्पण कर की।

इस मौके पर सहायक निदेशक ने विभाग की योजनाओं जानकारी देते हुए लाभ लेने पर जोर दिया। वहीं प्रेम सिंह माली ने गांधीजी की जीवनी पर प्रकाश डाला। फजले अहमद ने बाल कल्याण समिति द्वारा बच्चों के हित में किए जा रहे कार्यों के बारे में बताया। वहं अनिल शर्मा ने दिव्यांग बच्चो को जिला स्तर पर क्रिकेट से जोडऩे की बात कही। इस अवसर पर अतिथियों ने संस्था की ओर से खेलकूद प्रतियोगिता में विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कार वितरित किए। कार्यक्रम में बाल सम्प्रेषण ग्रह के शिवसिंह गुर्जर सहित अन्य उपस्थिति रहे। मंच संचालन उप प्रधानाचार्य अनुज प्रताप सिंह ने किया।









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *