हाइलाइट्स

  • राजपूत समाज के दो संगठन आये एक जाजम पर
  • पद्मावत फ़िल्म के दौरान चर्चा में आई थी करणी सेना
  • इतिहास से छेड़छाड़ रोकने और समाज हित के लिए अब मिलकर लड़ेंगे

जयपुर, रामस्वरूप लामरोड़
प्रदेश में जहां उपचुनाव (Rajasthan by-election ) की सरगर्मियां तेज है। साथ ही नेताओं की ओर से महाराणा प्रताप (Maharana Pratap) को लेकर दिए बयानों से राजपूत समाज नाराज है। उसी बीच राजधानी जयपुर (Jaipur) में एक बड़ी हलचल हुई है। दरअसल राजपूत समाज (Rajput samaj) के दो बड़े संगठन अब एक जाजम पर आ गए हैं। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना (karni sena ) और श्री राजपूत करणी सेना का अब विलय हो चुका है। अब यह संगठन श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के नाम से जाना जाएगा। इस संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी (sukhdev singh gogamedi ) ही रहेंगे। अजीत सिंह मामडोली (ajit singh mamdoli) को राष्ट्रीय संयोजक बनाया गया है। दोनों ही संगठनों की पुरानी कार्यकारिणियां भंग कर दी गई है और अब नई कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा।

राजस्थान सरकार आई बैकफुट पर, स्कूलों में दिवाली अवकाश को लेकर निकाले नए आदेश, पढ़ें डिटेल्स

पद्मावत फ़िल्म के दौरान चर्चा में आई थी करणी सेना
मशहूर फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली (Film director Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म पद्मावत (padmaavat movie) के दौरान करणी सेना चर्चा में आई थी। फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ करने और पद्मावती के चरित्र को गलत ढंग से प्रस्तुत करने के आरोप लगे थे। इस दौरान राजस्थान सहित पूरे देश भर में काफी उपद्रव हुआ था। आखिर में फिल्म निर्माता को करणी सेना के आगे झुकना पड़ा और समझौता करना पड़ा।

Jaipur News : पुलिस का बैठा गैंगस्टर का ऐसा खौफ, खुद को मार ली गोली

इतिहास से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं, समाज हित के लिए अब मिलकर लड़ेंगे
श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी और राष्ट्रीय संयोजक अजीत सिंह मामडोली ने कहा कि उनका संगठन राजपूत समाज हित में अब मिलकर लड़ाई लड़ेगा। चाहे कहीं इतिहास से छेड़छाड़ की बात हो या इसी वीर योद्धा के चरित्र को गलत ढंग से प्रस्तुत किया गया हो, राजपूत समाज ऐसी करतूतें बर्दाश्त नहीं करेगा। आए दिन देखा जाता है कि महाराणा प्रताप और मिहिर भोज के संदर्भ में कई राजनेता विवादित बयान देते आये हैं। ऐसे नेताओं को अब श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना मुंहतोड़ जवाब देगी।

हनुमानगढ़ दलित हत्याकांड पर गहलोत ने पूनियां पर निकाली भड़ास, बीजेपी वालों को बताया मूर्ख, सुनें- पूरा बयान



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed