उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे लाइन

जावर मांइस (उदयपुर). उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे मीटर गेज अमान परिवर्तन के कार्य के तहत ओड़ा के सबसे ऊंचे रेलवे ब्रिज का कार्य प्रगति पर है। यहां अब ब्रिज के मुख्य खम्भों पर लोहे की सटरिंग लगाना शुरू कर दिया है।
ओड़ा ब्रिज क्षेत्र का सबसे ऊंचा ब्रिज है जिसे भारी लोहे से तैयार होने में दो साल का समय लगा है। इस चुनौतीपूर्ण कार्य को कोटा की एक कंपनी पूरा करने में जुटी है। रेलवे इंजीनियर सिद्धार्थ जैन ने बताया कि पुल की लम्बाई ६०० व ऊंचाई १२० फीट करीब है। कंपनी के इंजीनियर वेद प्रकाश ने बताया कि लोह से तैयार ६५० टन वजनी पुल को पीलर पर सेट करने में तीन दिन का समय और लगेगा। आधा कार्य हो चुका है। उदयपुर-बांसवाड़ा मुख्य मार्ग होने से थानाधिक ारी बाबूलाल मुरारिया जाप्ते के साथ ब्रिज के पीलर पर लोहे की सटरिंग लगाने के दौरान तैनात रहे। बडी संख्या में ग्रामीण भी दूर खड़े होकर पुल को अपने स्थान पर खिसकता हुआ देख कर अचम्भीत हे।

मुम्बई में सड़क हादसे में जयसमंद क्षेत्र के दो की मौत

जयसमंद. मुम्बई में रविवार को हुए सड़क हादसे में कस्बे के एक वृद्ध सहित मेवल के एक युवक की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार जयसमंद निवासी गणेशलाल रबावत (65) व उथरदा (गींगला) निवासी राजू (27) पुत्र लक्ष्मीलाल भुजावत दोनों बाइक पर सवार होकर मुम्बई में कांजुर मार्ग से अंधेरी अपने रिश्तेदार के यहां अंतिम संस्कार में जा रहे थे। तभी पीछे से आ रहे दूध टैंकर ने कुचल दिया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। इधर कस्बे में हादसे की सूचना मिलते ही लोग गमगीन हो गए।







Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *