हाइलाइट्स

  • मुरैना नगर निगम में लेखापाल संतोष शर्मा के घर लोकायुक्त की छापेमारी
  • छापेमारी के दौरान करोड़ों की संपत्ति का खुलासा, आठ लाख कैश मिले
  • लेखापाल संतोष शर्मा के तीन ठिकानों पर छापेमारी चल रही
  • छापेमारी के दौरान कई अहम दस्तावेज लोकायुक्त के हाथ लगे

मुरैना
एमपी के भ्रष्ट अफसरों (Corrupt Officers In MP) की बड़ी भीड़ है। एक सप्ताह के अंदर तीन सरकारी कर्मियों के घर से करोड़ों की संपत्ति मिली है। भोपाल के बाद लोकायुक्त की टीम मुरैना नगर निगम के लेखापाल संतोष शर्मा (Morena Municipal Account Officer) के घर छापेमारी कर रही है। संतोष शर्मा के मुरैना समेत ग्वालियर के ठिकानों पर यह कार्रवाई की जा रही है। संतोष शर्मा के ठिकानों पर कार्रवाई के दौरान लोकायुक्त की टीम को बड़ी मात्रा में नगद रुपए, सोने के जेवर और कई संपत्तियों के दस्तावेज भी मिले हैं।

लोकायुक्त की टीम ने बुधवार की सुबह सवेरे ही इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। मुरैना की पुरानी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में स्थित निवास पर लोकायुक्त की कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा संतोष शर्मा के ग्वालियर स्थित ठिकाने पर भी लोकायुक्त की कार्रवाई जारी है। कार्रवाई के दौरान घर के बाहर पुलिस बल भी तैनात है।

जनसंख्या नियंत्रण कानून की वकालत कर रहे बीजेपी विधायक के हैं नौ बच्चे, कहा- ‘भगवान की इच्छा से हुआ’
फिलहाल लेखापाल संतोष शर्मा के घर से कितनी संपत्ति और नगदी मिली है, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। गहनों की जांच करने के लिए अलग से टीम लगाई गई है। मौके पर कार्रवाई जारी है। आरोपी के घर से तीन कारें भी मिली हैं। साथ ही मुरैना के बैंक में एक लॉकर भी मिला है। लोकायुक्त की टीम संतोष शर्मा से पूछताछ कर रही है।

तीन महीने पहले शादी, कार के लिए तीन लाख रुपये की डिमांड, नहीं दिए तो पति ने पिला दिया तेजाब
बताया जा रहा है कि संतोष शर्मा एक ही पद पर 10 सालों से जमे हैं। चर्चा है कि पहुंच की वजह से ही वह बचते रहे हैं। अभी तक तीन करोड़ से अधिक की संपत्ति का खुलासा हुआ है। गौरतलब है कि एक दिन पहले लोकायुक्त की टीम ने एनआरएचएम के इंजीनियर ऋषभ जैन को रिश्वत लेते हुए भोपाल में गिरफ्तार किया है। उनके घर छापेमारी के दौरान डेढ़ किलो सोना मिला है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed