हाइलाइट्स

  • यूपी के शाहजहांपुर जिले में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही
  • सिजेरियन के बाद महिला के पेट में छोड़ दिया था कपड़ा
  • 6 महीने से हो रहा था दर्द, सीटी स्कैन के बाद चला पता
  • केजीएमयू में महिला की हालत नाजुक, जांच के आदेश

लखनऊ
यूपी के शाहजहांपुर जिले में डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आया है। जिले के डॉक्टरों ने ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में कपड़ा छोड़ दिया। महिला को गंभीर हालत में लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। अभी उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

शाहजहांपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने इस साल जनवरी में एक सिजेरियन ऑपरेशन के दौरान भयंकर लापरवाही बरती। गर्भवती महिला के पेट में कथित तौर पर एक कपड़ा छोड़ दिया गया था। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने इस संबंध में तीन सदस्यीय जांच दल का गठन किया है, जिसे जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट देने को कहा गया है।

Lucknow News: लखनऊ के 45 अस्पतालों में छापेमारी, डॉक्टर न सुविधाएं, OT के फ्रिज में दवा की जगह मिलीं बीयर की बोतलें
कॉलेज के प्रिंसिपल राजेश कुमार ने बुधवार को कहा कि मनोज ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी पत्नी नीलम, जो कि 30 साल की है, उन्होंने 6 जनवरी को एक बच्ची को जन्म दिया था। सर्जरी के दौरान डॉक्टरों की लापरवाही से उसके पेट में एक कपड़ा रह गया था। उन्होंने कहा कि जैसे ही उन्हें शिकायत मिली, उन्होंने एक जांच समिति का गठन किया और जांच के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। महिला के पति ने मीडिया को बताया कि बेटी के जन्म के बाद उसकी पत्नी को अकसर पेट दर्द की शिकायत रहती थी।

लखनऊ: राजधानी के 7 अस्पतालों को किया गया सील, छापेमारी के दौरान मिली थीं खामियां
उन्होंने कहा, ‘मैंने उसे शाहजहांपुर के एक निजी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया, जहां सीटी स्कैन से पता चला कि उसके पेट में एक कपड़ा रह गया था और उसे एक ऑपरेशन के माध्यम से हटा दिया गया था। चूंकि उसकी हालत बिगड़ती जा रही थी, हम उसे लखनऊ के केजीएमयू ले आए।’ महिला को इस सप्ताह की शुरुआत में केजीएमयू में भर्ती कराया गया था और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

SURGERY

प्रतीकात्मक तस्वीर



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed