पकडऩे के लिए स्पेशल टीम बुलाई

गोगुंदा. (उदयपुर).क्षेत्र के जसवंतगढ़ में लाल मुंह के बंदर के छोटे बच्चों पर हमला करने से ग्रामीण परेशान हैं। शनिवार को बंदर ने एक किशोर पर हमला कर घायल कर दिया। इससे पहले भी दर्जनों बच्चे व ग्रामीण इसके हमले का शिकार हो चुके हैं। ग्रामीणों की शिकायत पर इसे पकडने के लिए प्रशासन व वन विभाग की टीम व टे्रंक्युलाइजर के लिए टीम बुलाई। यही नहीं सेंचुरी से एक बंदरियां को भी बुलाया, लेकिन सभी प्रयास बेकार साबित हुए।
जसवंतगढ़ के ब्रह्मपुरी, जोशियो की भागल, मेहता की भागल के ग्रामीण बंदर से परेशान है। बंदर घरों की छतों पर बैठे बच्चों व बाहर घूम रहे ग्रामीणों पर हमला कर उन्हे घायल कर देता है। दर्जनों बच्चों पर बंदर हमला कर चुका है। शनिवार को लव पुत्र राधाकिशन जोशी (12) पर बंदर ने हमला कर हाथ पर काट लिया। ग्रामीणों ने बंदर की शिकायत जिला स्तर के अधिकारियों तक हो चुकी है। वही पकडने वाली निजी टीम पर हजारों रुपए खर्च हो चुके हैं।
इनका कहना है
& हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं है। प्रशासन के अवगत करवाने पर बंदर को पकडऩे के लिए निजी स्पेशल टीम भी बुलाई, पिंजरा भी लगाया। टीम के सदस्य कई दिनों तक गांव में बंदर को पकडऩे का प्रयास किया। सेंचुरी से बंदरिया को भी लाया गया। साथ में टे्रंक्युलाइजिंग की टीम भी रही, लेकिन सारे प्रयास के बाद भी बंदर पकड़ में नहीं आ रहा है।
सचिन शर्मा, क्षेत्रीय वन अधिकारी, गोगुंदा






Show More











Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *