संदीप कुमार, मुजफ्फरपुर
मुजफ्फरपुर जिले के मनियारी थाना क्षेत्र स्थित महंत मनियारी चौक पर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में चोरी होते होते बची। चौकीदार ने अपनी सूझबूझ और हिम्मत का परिचय देने हुए चोरों के मंसूबे नाकाम कर दिए। सुबह पुलिस बैंक पहुंची और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस को सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में तीन से चार चोर दिखाई दिए।


मिली जानकारी के मुताबिक, महंत मनियारी चौक पर स्थित एसबीआई की शाखा में कैश चोरी करने की कोशिश की। लेकिन चौकीदार के शोर मचाने पर सभी भाग निकले। शोर सुनकर आसपास से लोग जमा हो गए। पुलिस को सूचना दी गई। गश्ती दल ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की। दोपहर करीब 12 बजे बैंक मैनेजर राजेश कुमार बैंक पहुंचे। थानेदार अजय पासवान भी पहुंचे और दोबारा जांच शुरू की।

चाहरदीवारी फांदकर मार्केट में घुसे चोर
बैंक एक मार्केट के अंदर है। चोर देर रात पीछे से चाहरदीवारी फांदकर मार्केट में प्रवेश कर गए। इसके बाद ग्रिल और शटर के तीन ताले काट दिए। फिर अंदर घुसकर प्रिंटर को तोड़ा। कागज़ात वाले कमरे समेत कुल छह ताले चोरों ने काट दिए। लेकिन, स्ट्रांग रूम तक नहीं पहुंच सके। कैशियर के काउंटर और ब्रांच मैनेजर के चेम्बर तक ही चोर घूमते रह गए।

बैंक के अंदर चोर देख चौकीदार ने मचा दिया शोर
इसी बीच मार्केट के बाहर मौजूद चौकीदार को कुछ आहट सुनाई दी। वह भीतर जाकर देखने गया तो शातिरों को बैंक में देखकर उसके होश उड़ गए। वह अकेला होने का कारण घबरा गया। फिर भी वह तेजी से बाहर आया और शोर मचाने लगा। यह सुनकर सभी शातिर भाग निकले। भागने के दौरान शातिरों का खंती , खुरपी और कुदाल वहीं छूट गए, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है।

ब्रांच मैनेजर के बयान पर एफआईआर दर्ज
थानेदार अजय पासवान ने बताया कि ब्रांच मैनेजर का बयान दर्ज कर FIR की गई है। ब्रांच मैनेजर ने बताया कि बैंक की क्षमता 19 लाख रुपए तक रखने की है। लेकिन, चेस्ट में कितना कैश पड़ा था। इसकी जानकारी देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह बैंक का प्रोटोकॉल है। अगर चेस्ट में रखे कैश की जानकारी देंगे तो यह सुरक्षा के साथ खिलवाड़ होगा।

मुजफ्फरपुर में SBI ब्रांच में चोरी की कोशिश, चोरों ने तोड़ दिए थे ताले, तभी चौकीदार ने मचा दिया शोर और फिर…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed