हाइलाइट्स

  • ग्रेटरनोएडा के कासना थाना क्षेत्र की घटना
  • साइट-5 की पेट्रोकेमिकल फैक्ट्री में टैंक सफाई का चल रहा था काम
  • कॉन्ट्रैक्टर ने बिना सुरक्षा उपकरणों के चार मजदूरों को उतारा
  • दो की जहरीली गैस से हुई मौत, दो को सुरक्षित निकाला गया

नोएडा
ग्रेटर नोएडा के कासना थाना के क्षेत्र के साइट-5 स्थिति पेट्रोकेमिकल फैक्ट्री में मंगलवार को डीजल टैंक की सफाई कराई गई। इस दौरान टैंक में उतारे गए 4 लोगों में से 2 को सांस लेने की तकलीफ होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि 2 लोगों को सकुशल टैंक से बाहर निकाल लिया गया है।

पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। इस मामले में पुलिस ने कांट्रेक्टर और कंपनी के मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बिना सुरक्षा उपकरण के उतारे मजदूर
कासना के साइट-5 में डी-8 स्थित जगदंबा पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में डीजल टैंक की सफाई का काम चल रहा था इसके लिए कॉन्टैक्टर ने देर रात चार मजदूरों को टैंक की सफाई करने के लिए टैंक मे बिना किसी सुरक्षा उपकारणों के उतार दिया। जिनमें से दो मजदूर पंकज पुत्र नंदू और रामदेश पुत्र बुधवा टैंक में ही फंस गए और वहां मौजूद गैस से उनका दम घुट्ने लगा वह बाहर भी नहीं निकल पा रहे थे।

हॉस्पिटल में घोषित किया गया मृत
सूचना मिलने पर थाना कासना पुलिस मौके पर पहुंची और पहले दो मजदूरों को सकुशल बाहर निकाला। जबकि पंकज और रामदेश को बेहोशी की हालत में बाहर निकाला गया और उन्हें तत्काल कैलाश हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

पोस्टमॉर्टम के लिए भेजे शव
कासना पुलिस ने रविंद्र पुत्र महेश की शिकायत पर कांट्रेक्टर और कंपनी के मालिक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। दोनों ही मृतकों की शवों का पंचनामा भर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सांकेतिक चित्र



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *