टीकाकरण के लिए आ रही भीड़ के चलते प्रशासन ने लिया निर्णय

 

पिछले सप्ताह शाहपुरा के राजकीय अस्पताल में भीड़ के चलते हो गई थी धक्का- मुक्की

अस्पताल के बजाय नोडल केन्द्र स्कूल में होगा टीकाकरण

By: Satya

Published: 19 Jul 2021, 09:31 PM IST

शाहपुरा। कोरोना की वैक्सीन की कमी से दिनोंदिन दूसरी डोज लगवाने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिससे वैक्सीन आते ही टीकाकरण के लिए अस्पतालों में लोगों की भीड़ उमडऩे लगी है। इसके चलते अब शाहपुरा में राजकीय अस्पताल के बजाय कस्बे के नोडल केन्द्र श्री कल्याण सिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में टोकन सिस्टम से कोरोना का टीकाकरण किया जाएगा।

उपखंड अधिकारी मनमोहन मीणा के निर्देश पर यहां टोकन सिस्टम से टीकाकरण किया जाएगा। अस्पताल प्रभारी डॉ. हरीश मोहन मुदगल ने बताया कि राजकीय चिकित्सालय में विभिन्न निर्माण कार्य चलने के कारण कोरोना टीकाकरण के लाभार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

साथ ही दूसरी डोज के लोगों की संख्या बढऩे से भी लोगों की भीड़ अधिक आने लगी है। ऐसे में अस्पताल में अन्य मरीजों को परेशानी होती है। साथ ही सोशल डिस्टेंस की पालना भी नहीं हो पाती। जिसके चलते अब अस्पताल के बजाय श्री कल्याण सिंह राउमावि परिसर में टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। आगामी टीकाकरण स्कूल परिसर में ही करने का निर्णय लिया गया है। ताकि मरीजों और टीका लगवाने वाले लाभार्थियों को किसी तरह की परेशानी से नहीं हो।

अस्पताल में पिछले दिनों धक्का- मुक्की में फूट गया था शीशा

उल्लेखनीय है कि कोरोना की वैक्सीन की कमी से दिनोंदिन दूसरी डोज लगवाने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। पिछले सप्ताह कस्बे के राजकीय अस्पताल में वैक्सीन की २५० डोज आई थी और टीका लगवाने के लिए करीब ढाई हजार लोग आ गए। जिसके चलते पहले घुसने के चक् कर में वैक्सीनेशन रुम के गेट का शीश फूट गया था। जिसके चलते भी अस्पताल प्रशासन ने अब टोकन सिस्टम से वैक्सीन लगाने का निर्णय लिया है।

अस्पताल प्रभारी ने बताया कि श्री कल्याण सिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आने वाले लोगों को टोकन दिए जाएंगे और उसी अनुसार प्राथमिकता से वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी।

शाहपुरा ब्लॉक में 27 हजार लोगों को दूसरे टीके का इंतजार

शाहपुरा ब्लॉक के गांवों में भी यहीं हाल है। ब्लॉक के कई गांवों में पिछले करीब 24 दिन से टीकाकरण नहीं हो पा रहा। ऐसे में वर्तमान में ब्लॉक में पहली डोज लगवाने वाले करीब 27 हजार लोगों को दूसरी डोज का बेसब्री से इंतजार है। बीसीएमएचओ डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि वैक्सीन की डोज आते ही अब ग्राम पंचायतों में भी टीकाकरण किया जाएगा।


Corona virus






Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *