पटना
अपना प्यार जताने के लिए अकसर पति अपनी पत्नी को खास तोहफा दिया करते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी पति ने अपनी पत्नी को गिफ्ट में लिफ्ट दिया हो? सुनने में जरूर अजीब लग रहा होगा लेकिन पटना में एक मैकेनिकल इंजीनियर पति ने अपने मकान में खास लिफ्ट बनाकर अपनी वाइफ को अनोखा गिफ्ट दिया है। इस लिफ्ट की खास बात है कि इसमें इंसान नहीं बल्कि खाने-पीने का सामान, नाश्ता-चाय आदि किचन से सीधे एक फ्लोर से दूसरे फ्लोर तक भेजा जाता है। पत्नी की मदद के लिए इंजीनियर पति ने ये खास लिफ्ट लगवाई है।

पत्नी के लिए बनाई खास रिमोट से चलने वाली लिफ्ट

लिफ्ट को बनाने वाले मैकेनिकल इंजीनियर अनुज कुमार ने बताया कि उनकी पत्नी को किचन से घर के एक मंजिल से दूसरे मंजिल पर सामान लेकर जाने में परेशानी नहीं हो, इसलिए ये लिफ्ट लगवाई है। घर पर कोई गेस्ट आते हैं तो उनके स्वागत के लिए चाय, नाश्ता, भोजन उनकी वाइफ इसी लिफ्ट के माध्यम से उपलब्ध कराती है। किचन में नाश्ता-खाना तैयार होने पर इस लिफ्ट में वो रख देती हैं जिसे घर के सदस्य अलग-अलग मंजिल पर निकाल लेते हैं।

सीढ़ियों से गिरकर पत्नी हुईं घायल तो पति ने लिया ये फैसला

अनुज कुमार ने कहा कि एक बार घर में मेहमान आए थे तो उनकी पत्नी उनके लिए नाश्ता ला रही थी। उसी समय अचानक ही वो सीढ़ी से गिर गई और घायल हो गईं। दोबारा घर में कोई दुर्घटना नहीं हो इसके लिए उन्होंने लिफ्ट बनाने का फैसला लिया। उन्होंने बताया कि करीब 11 महीने मेहनत के बाद अपने मकान में वो ये लिफ्ट बनाने में सफल हुए। उन्होंने कहा कि शुरू में पैसे की तंगी के चलते ये लिफ्ट नहीं बना सके, लेकिन वाइफ को हो रही परेशानी का ध्यान था और आखिर में वो इसे लगाने में सफल हो गए।

पति के इस खास गिफ्ट पर पत्नी काजल ने क्या कहा

अनुज कुमार बताते हैं कि वह अपनी वाइफ से बहुत प्यार करते हैं और इसीलिए उन्होंने अपनी पत्नी को खुश करने के लिए 2021 में घर में लिफ्ट बनाकर उन्हें खास गिफ्ट दिया। पत्नी काजल भी गिफ्ट पाकर काफी खुश हैं। उन्होंने बताया कि बेहद अनोखा गिफ्ट मिला है। अपने जीवन में ऐसा गिफ्ट अभी तक नहीं देखा था। उन्होंने कहा कि घर में काफी परेशानी होती थी बार-बार सीढ़ियों से आना-जाना होता था। खास तौर से गेस्ट आ जाएं तो ज्यादा दिक्कत हो जाती, लेकिन वह परेशानी अब खत्म हो गई है।

लिफ्ट में आया कितना खर्च… साथ ही अनुज ने बताया आगे का प्लान

अनुज ने बताया कि चाय, नाश्ते-डिनर का लिफ्ट बनाने में करीब 95941 रुपये खर्च किए हैं। दोबारा लिफ्ट बनाने में कम खर्च लगेंगे। करीब 50000 रुपये में ऐसी लिफ्ट बनकर तैयार हो जाएगी। उन्होंने ने ये भी कहा कि अगर बिहार सरकार की तरफ से ऐसी लिफ्ट और जगहों पर बनाने की पहल की जाएगी तो अगले कुछ दिनों में राजधानी पटना के कई और मकानों में इस तरह की लिफ्ट बनाकर देंगे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *