हनुमतेश्वर दयाल,पालीगंज
बिहार में नवरात्र पूजा के लिए फूल लेने खेत में गई महिला की बिजली के संपर्क में आने से मौत हो गई। घटना राजधानी पटना से सटे बिहटा थाना क्षेत्र के रामनगर गांव की है। बताया जाता है कि रामनगर गांव में महिला नवरात्रि पूजा के लिए घर से कुछ ही दूरी पर फूल के खेत में फूल तोड़ने गई थी। इसी दौरान पहले से खेत के चारों तरफ 440 वोल्ट का बिजली के तार लगा हुआ था। इसके संपर्क में महिला आ गई और उसकी मौके पर ही मौत हो। महिला की मौत की सूचना मिलने के बाद मृतक के परिजन खेत में पहुंचे तब तक महिला की मौत हो चुकी थी।


मृतक महिला की पहचान रामनगर गांव निवासी हरेंद्र ठाकुर की 49 वर्षीय पत्नी चंपा देवी के रूप में हुई है। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची बिहटा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेजने की तैयारी में जुट गई है। वहीं पुलिस परिजनों के आरोप पर खेत के माली गनौरी भगत को अपने हिरासत में लेकर थाना ले आई है। इस बाबत मृतक के पति हरेंद्र ठाकुर ने बताया कि शनिवार की सुबह तकरीबन 5 बजे उसकी पत्नी नवरात्रि पूजा के लिए फूल तोड़ने के लिए गांव के ही खेत में गई थी। खेत में पहले से 440 वोल्ट का बिजली के तार का चारों तरफ से घेरा हुआ था। उसी के संपर्क में आने से मिला की मौत हो गई है।

‘माली फूल को बचाने के लिए खेत के चारो ओर लगे तार में छोड़ देता है करंट’
महिला के पति हरेंद्र ठाकुर ने आरोप लगाया कि खेत का माली गनौरी भगत फूल को बचाने के लिए इस तरह के काम करता है। कई बार नवरात्रि पूजा आने पर उसका यही काम रहता है कि रात में बिजली का करंट तार में छोड़ देता है और दिन होते ही उसे बंद कर देता है। ये काम इसलिए करता है ताकि कोई भी खेत का फूल ना तोड़ सके।

शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया, हिरासत में माली
इस सम्बंध में बिहटा थानाध्यक्ष ऋतुराज सिंह ने बताया कि स्थानीय ग्रामीणों से सूचना मिली कि बिहटा थाना क्षेत्र के रामनगर गांव में खेत में फूल तोड़ने के दौरान महिला की बिजली के संपर्क में आने से मौत हो गई है। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दानापुर अनुमंडल अस्पताल भिजवा दिया है। परिजनों के आरोप पर खेत के माली गनौरी भगत को पुलिस ने हिरासत में लेकर थाना ले आई है। मृतक के परिजनों की तरफ से लिखित आवेदन आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Bihta News : नवरात्रि पूजा के लिए फूल तोड़ने गई महिला की बिजली का करंट लगने से मौत, हिरासत में माली, जानिए मामला



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *