अवैध बजरी परिवहन पर कार्रवाई

गींगला (उदयपुर). मेवल क्षेत्र के जयसमंद केचमेंट एरिया की नदियों से अवैध बजरी खनन कर परिवहन करते गींगला थाना पुलिस ने एक डम्पर को १५ किमी पीछा करते हुए पकड़ लिया।
गींगला थानाधिकारी तेजकरण सिंह ने बताया कि गुडेल के निकट पुलिस गश्त के दौरान बजरी से भरा एक डम्पर जाता नजर आया। पुलिस जीप को देख डम्पर चालक ने बीच सड़क पर ही बजरी को खाली कर तेज रफ़्तार से डम्पर को भगाने लगा। पुलिस ने उसका पीछा किया तो करीब १५ किमी तक भागते हुए भीण्डर मार्ग पर सवना के निकट चालक डम्पर छोड़ जंगल में भाग निकला। पुलिस टीम ने डम्पर को जब्त कर गींगला पुलिस थाना में खड़ा किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
पुलिस जीप व डम्पर की दौड़ बनी चर्चा: गुडेल से फ ीला, बम्बोरा भीण्डर चौराया से सवना तक जिस किसी ने देखा तो हतप्रभ रह गया। आगे आगे खाली डम्पर भाग रहा था और पीछे पुलिस की जीप। आखिकार डम्पर पुलिस टीम ने पकड़ लिया, जबकि चालक भागने में कामयाब हो गया। ग्रामीणों को जब माजरा समझ में आया तो चर्चा करते नजर आए। गौरतलब है कि जयसमंद केचमेंट एरिया में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल कोर्ट नई दिल्ली की ओर से नदियों में बजरी खनन व परिवहन पर पूर्णतया रोक लगी हुई है, बावजूद चोरी छिपे खनन कर बजरी की कालाबाजारी की जाती है।






Show More











Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *